हर्षोल्लास एवं पारंपरिक तरीके से मनाया जा रहा क्रिसमस का त्योहार

शहर के रमना रोड तथा पकड़ी स्थित गिरजाघर में उमड़ी रही भीड़

खबरें आपकी, आरा। भोजपुर जिले में बुधवार को क्रिसमस का त्योहार पूरे हर्षोल्लास और पारंपरिक तरीके से मनाया जा रहा है। ईसा मसीह का जन्मदिन मनाने के लिए लोग भारी संख्या में चर्चों में एकत्र हुए। शहर के रमना रोड एवं पकड़ी स्थित गिरिजाघर में लोगों की उमड़ी रही। ईसाई धर्मावलंबियों के अलावे विभिन्न धर्मों के लोगों ने गिरजा घरों में जाकर मोमबत्तियां जलाई। गिरजाघरों के पास मेले का दृश्य था। जहां छोटे-छोटे बच्चे अपने अभिभावकों के साथ पहुंचे। मेले में बैलून, खिलौने आदि की बिक्री हुई।

previous arrow
next arrow
Slider

वहीं लोगों ने गोल-गप्पे, समोसा, छोले-भटूरे आदि का लुफ्त उठाया। क्रिसमस को लेकर रात में घंटियों की आवाज के साथ ही श्रद्धालु गिरजाघरों पहुंचे। जो ईसा मसीह का जन्मदिन मनाने की खातिर मिडनाइट मास के लिए पूरी तरह सजे हुए थे। रोशनी, खूबसूरत क्रिसमस टरी और उपहारों से भरे पडे बाजारों में भीड नजर आयी।

सामुदायिक भोजों का आयोजन हुआ। लोगों ने एक-दूसरे को बधाइयां दीं और जुलूस निकाले। हवाओं में परंपरागत क्रिसमस कैरोल की गूंज सुनाई दी और जोस्पेल बैंड ने ‘जिंगल बेल्स’, ‘ओ होली नाइट’ तथा ‘सैंटा क्लॉज इज कमिंग टू टाउन’ जैसे गीत बजा कर त्योहार का आनंद दोगुना कर दिया। लाल ड्रेस, सफेद दाढी और फुदने वाली टोपी पहने सैंटा क्लॉज के लिए आज का दिन बहुत व्यस्तता भरा था। क्योंकि वह जगह जगह जा कर लोगों से मिल रहे थे, उन्हें बधाई दे रहे थे। भोजपुर में क्रिसमस के जश्न में ठंड का कोई असर नजर नहीं आया। शहर के बाजारों में लोग सैंटा कैप पहने खरीदारी करते रहे।

Play
Shadow
Slider
PlayPause
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *