राजनीत

नागरिकता संशोधन बिल ऐतिहासिक विपक्ष भ्रम फैलाने में लगा:-जयंत सिन्हा

उन्होंने कहा कि विपक्ष की राजनीति को सरकार और जनता खारिज कर रही है

खबरें आपकी, आरा। भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री और झारखण्ड के हजारीबाग से लोकसभा सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि 1948 के बाद अफगानिस्तान,पाकिस्तान और बंगलादेश से आकर शरणार्थी की जिंदगी जी रहे वहां के अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इतिहास कायम कर दिया है। नागरिकता संशोधन कानून को प्रचंड बहुमत से संसद के दोनो सदनों से पास कर भारत मे तीन देशों से आये और रिफ्यूजी की जिंदगी जी रहे वहां के अल्पसंख्यक हिन्दू,सिख,इसाई, पारसी धर्म के लोगो को भारत की नागरिकता देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है। पूर्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन और वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा गुरुवार को आरा सर्किट हाउस में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उक्त बातें कही।

उन्होंने कहा कि देश मे नागरिकता संशोधन बिल को लागू कर प्रधानमंत्री ने ऐतिहासिक काम किया है किन्तु देश का विपक्ष नागरिकता कानून को लेकर देश के कुछ सामाजिक वर्गों के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश में लगा है। विपक्ष की यह कोशिश सफल नही होगी और सरकार और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर नागरिकता संशोधन बिल की सच्चाई से लोगो को अवगत करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं भी गुरुवार को इसी सच्चाई से अवगत कराने भोजपुर जिले में आया हूँ। भोजपुर के जगदीशपुर में भी एक जनसभा के माध्यम से नागरिकता संशोधन बिल की सच्चाई से जनता को अवगत कराने पहुंचा था। उन्होंने कहा कि इस बिल से किसी की नागरिकता छीनी नही जाएगी बल्कि शरणार्थी बने लोगो को नागरिकता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष की राजनीति को सरकार और जनता खारिज कर रही है। उन्होंने सीएए एनआरसी और एनआरपी को अलग अलग चीज बताया और कहा कि विपक्ष नागरिकता संशोधन कानून के साथ ही नागरिक पंजीकरण बिल और जनगणना को लेकर भी भ्रम फैलाने में लगा है जबकि अभी इन दोनों को लेकर कैबिनेट में कोई हलचल नही शुरू हुई है।

उन्होंने कहा कि हर दस साल पर जनगणना होती है और जनगणना से ही देश की जनसख्या और वास्तविक तस्वीर दिखाई देती है। जनगणना के माध्यम से ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ देश की जनता को मिलता है। उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल की सच्चाई को अवगत कराने को लेकर आरा शहरी क्षेत्र के शिशु रोग के चिकित्सक डॉ. जितेन्द्र कुमार सिंह,डॉ.अरशद एकराम,डॉ.मनोज सिंह सहित कई अन्य नागरिको के घर पहुंच कर भी अपनी बाते रखी।

कार्यक्रम और प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ.प्रेम रंजन चतुर्वेदी, जिला भाजपा के प्रभारी संजय गुप्ता,भाजपा के पूर्व विधायक और बिहार विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष अमरेन्द्र प्रताप सिंह,पूर्व विधायक श्रीमती आशा देवी,पूर्व विधायक भाई दिनेश,भाजपा नेता सूर्यभान सिंह, सीडी शर्मा,पूर्व अध्यक्ष सुरेश सिंह,मिथिलेश कुशवाहा, राम दयाल कुशवाहा,पशुराम चौधरी, भाजपा जिला मीडिया सह कार्यालय प्रमुख डाक्टर रमेश कुमार सिन्हा उर्फ कर्ण जी , रानी राय, संजीव पाण्डेय, अनील कुमार पांडेय , दीपक सिंह,डॉ.सुरेन्द्र सागर,जीतू चौरशिया,रंग बहादुर यादव,मनीष प्रभात,सचिनि सिन्हा, शिव जी सिंह,आईटी सेल के संजय सिंह ,कुमार गौतम, अभिमन्यु् सिंह,रिकु सिह ,अंकेश सिंह सहित कई लोग शामिल थे।

Related posts

नागरिकता संशोधन बिल वापस लेने के लिए माले ने निकाला विरोध मार्च

छत्र सूत्री मांगों को लेकर जाप लो ने दिया धरना

खबरें आपकी

पं गंगाधर पाण्डेय ने किया आह्वान,न्या बिहार नीतीश कुमार

पप्पू यादव कल आएंगे आरा, सांस्कृतिक कार्यक्रम सह मिलन समारोह में लेंगे भाग

तेजी से बढ़ रहा लोजपा का जनाधार: प्रिंस राज

खबरें आपकी

भोजपुर: प्याज की बढती कीमतों के खिलाफ सडक पर उतरे कांग्रेसी

Dilip Kumar Ojha