Dr. Archana Singh
शिक्षा

संभावना स्कूल में छात्र-छात्राओं का काउंसिलिंग सह फेयरवेल कार्यक्रम का आयोजन

दशवीं की माध्यमिक परीक्षा-2020 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का हुआ काउंसिलिंग सह फेयरवेल

प्राचार्या और निदेशक ने विद्यालय के सभी बोर्ड परीक्षार्थियों को उपहार देकर दी विदाई

बोर्ड परीक्षा विद्यार्थियों के जीवन का अहम पड़ाव-डॉ. अर्चना सिंह

समय प्रबंधन व पाठ्यक्रम के अनुसार करें पढ़ाई-डॉ.कुमार द्विजेंद्र

खबरें आपकी, आरा। स्थानीय संभावना आवासीय उच्च विद्यालय शुभ नारायण नगर, मझौंवा में गुरुवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली द्वारा आयोजित कक्षा दशवीं की माध्यमिक परीक्षा-2020 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का काउंसिलिंग सह फेयरवेल कार्यक्रम का आयोजन समारोहपूर्वक किया गया। काउंसिलिंग सह फेयरवेल कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षा-2020 के परीक्षार्थियों को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि यह परीक्षा विद्यार्थियों को अपने भविष्य को सफल बनाने का पहला और अहम पड़ाव है। यहां से तय होता है कि भविष्य में हमें क्या करना है, या क्या बनना है। उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थी विद्यालय की परंपराओं का निर्वहन करते हुए अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर होकर उस पड़ाव को सफलतापूर्वक पार करेंगे। उन्होंने परीक्षार्थियों को इस परीक्षा को लेकर कई अहम सुझाव दिए तथा सभी परीक्षार्थियों को उनके भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र ने बोर्ड परीक्षा-2020 में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को परीक्षा की तैयारी के लिए तथा परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं को समय प्रबंधन के साथ पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को इस समय एनसीईआरटी की पाठ्य पुस्तकों से सभी विषयों में रिवीजन करना चाहिए तथा सीबीएसई द्वारा जारी इस परीक्षा के लिए मॉडल प्रश्न पत्र को हल कर लिखने का अभ्यास करना चाहिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं को परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त तथा एकाग्र रहने के लिए कई तरीके भी बताए।

IMG 20200220 WA0037
IMG 20200220 WA0037

संचालन करते हुए विद्यालय के उप प्राचार्य राघवेंद्र कुमार वर्मा ने इस परीक्षा के लिए सीबीएसई द्वारा जारी दिशा निर्देशों को छात्र-छात्राओं को समझाया तथा आशा व्यक्त कि हमारे बच्चे दिए गए निर्देशों के अनुकूल पूर्ण अनुशासन में रहकर अपनी परीक्षाओं को देंगे। इस अवसर पर प्राचार्या तथा निदेशक द्वारा विद्यालय के सभी बोर्ड परीक्षार्थियों को उपहार देकर विदाई दिया गया। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक ब्रजेश कुमार तिवारी ने किया। इस अवसर पर कक्षा दस के सभी छात्र-छात्राओं के साथ सभी शिक्षक तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

सबको साथ लेकर सबका विकास करना कार्यशाला का लक्ष्य

खबरें आपकी

बच्चो को रोजगारमुखी कोर्स करा रहा संस्था- राधाचरण साह

Dilip Kumar Ojha

ज्ञान और शिक्षा प्राप्त करो, लेकिन आत्मनिर्भर अवश्य बनो-निलय

Dilip Kumar Ojha

सरकारी स्कूलो मे सात हजार रिक्तियां, शिक्षकों के लिए बेहतर अवसर

Khabreapki Studio

किताबो से आगे निकल चुकी है दुनिया-बीईओ

Dilip Kumar Ojha

डॉ. पीसी कम्प्यूटर में जॉब इंटरव्यू कैंप का हुआ आयोजन

Dilip Kumar Ojha