शिक्षा

जिलास्तरीय अंतर विद्यालय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

शहर के कृषि भवन सभागार में आयोजित हुआ प्रतियोगिता

क्विज प्रतियोगिता में ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय को प्रथम, एसटीएसभी इंटरनेशनल स्कूल को द्वितीय तथा केंद्रीय विद्यालय को तीसरा स्थान मिला

खबरें आपकी, आरा। लोकतंत्र में चुनाव का महत्व, मतदाताओं के अधिकार व कर्तव्य के संबंध में स्कूली बच्चों को जागरूक एवं प्रेरित करने हेतु निर्वाचक साक्षरता क्लब की गतिविधियों पर आधारित जिलास्तरीय अंतर विद्यालय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन कृषि भवन सभागार में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ डीएम रोशन कुशवाहा ने किया।

मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व चुनाव में अधिकाधिक व्यक्तियों की भागीदारी सुनिश्चित कराने हेतु लोगों के बीच जागरूकता पैदा करना आवश्यक है। आज के बच्चे कल के मतदाता होंगे। फलत: भविष्य मतदाता के रूप में स्कूल एवं कॉलेज के छात्र-छात्रा को चुनावी प्रक्रिया के संबंध में स्वयं भी जानकारी होनी चाहिए तथा उनके माध्यम से अन्य लोगों को भी जागरूक एवं प्रेरित किया जाना आवश्यक है। इसी दिशा में निर्वाचक साक्षरता क्लब की गतिविधियों पर आधारित स्कूली बच्चों का यह कार्यक्रम आयोजित है। क्विज प्रतियोगिता में आरा शहर के 17 विद्यालयों के प्रतिभागियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उप निर्वाचन पदाधिकारी निवेदिता सिन्हा ने बतलाया कि क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय, द्वितीय स्थान पर एसटीएसभी इंटरनेशनल स्कूल तथा तीसरे स्थान पर केंद्रीय विद्यालय रहा। उक्त विद्यालयों के छात्र-छात्रा की हौसला अफजाई करते हुए उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Related posts

शिक्षकों को सम्मानित करना गर्व की बात-भगवान दास

Dilip Kumar Ojha

आरा मुख्य डाकघर के प्रांगण में मनाया गया फिलेटली दिवस

Dilip Kumar Ojha

कोर कॉन्सेप्ट बायोलॉजी क्लासेस में मनाया गया शिक्षक दिवस

Dilip Kumar Ojha

सबको साथ लेकर सबका विकास करना कार्यशाला का लक्ष्य

खबरें आपकी

संभावना स्कूल में मां सरस्वती का पूजन उत्सव तथा बसंतोत्सव का हुआ आयोजन

खबरें आपकी

डॉ. पीसी कम्प्यूटर में जॉब इंटरव्यू कैंप का हुआ आयोजन

Dilip Kumar Ojha