शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व निष्पक्ष पैक्स चुनाव को डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक

बोले डीएम: पैक्स के दिशा निर्देश के अनुरूप हो चुनाव

डीएम ने चुनाव, मतगणना व सुरक्षा सहित सभी प्रकार की तैयारियों की ली जानकारी

खबरें आपकी,आरा। स्वतंत्र ,निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण पैक्स चुनाव संपन्न कराने हेतु जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा ने कृषि भवन सभागार में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव हर हाल में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण होगी तथा सभी संबंधित अधिकारियों को निर्वाचन प्राधिकार द्वारा प्रदत्त दिशा निर्देश के अनुरूप चुनाव कार्य की तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया।

बैठक में अवगत कराया गया कि मतगणना कर्मियों , पेट्रोलिंग पार्टी तथा पोलिंग पार्टी का प्रशिक्षण स्थानीय हित नारायण क्षत्रिया उच्च विद्यालय में संपन्न हुआ है । प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बतलाया कि सभी कर्मी को चुनाव कार्य के सफल संचालन हेतु सभी आवश्यक जानकारी उपलब्ध करा दी गई है। जिलाधिकारी ने प्रखंड वार पैक्स चुनाव कार्य के सफल संचालन हेतु संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी से आवश्यक तैयारी की जानकारी प्राप्त की तथा उन्हें पैक्स चुनाव हस्तपुस्तिका का अध्ययन कर दिशा निर्देश के अनुरूप चुनाव कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया। इस क्रम में जिलाधिकारी ने प्रखंड बार मतदान कर्मियों के योगदान स्थल, मतगणना केंद्र स्थल, मजिस्ट्रेट के योगदान का स्थल, सामग्री वितरण आदि की जानकारी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी से प्राप्त की तथा उन्हें हर हाल में निर्वाचन प्राधिकार के नियमों का अनुपालन करने तथा शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया है।

जल-नल योजना सभी चयनित वार्डो हो शुरू बीडीओ दे रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण गली-गली पक्की करण योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिन वार्डों में नल जल एवं गली नली का कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है उन वार्डों में प्रखंड विकास पदाधिकारी संबंधित पंचायत के मुखिया से संबंध स्थापित कर निश्चित रूप से कार्य प्रारंभ कर दें।

परिवहन मेला के आयोजन का निर्देश

साथ ही परिवार पत्रों के निष्पादन का भी निर्देश दिया। बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी माधव कुमार सिंह ने अवगत कराया की आगामी 20 से 22 तारीख को परिवहन मेला का आयोजन कर वाहन का वितरण लाभुकों के बीच किया जाएगा। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के चतुर्थ चरण के कार्य में तेजी लाने तथा भुगतान की प्रक्रिया तेज करने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त अंशुल अग्रवाल अपर समाहर्ता कुमारमंगलम, जिला आपूर्ति पदाधिकारी संजीव कुमार, डीपीआरओ प्रमोद कुमार व सभी अनुमंडल पदाधिकारी सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

PlayPause
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *