Thursday, February 25, 2021
No menu items!
Home कारोबार डाक जीवन बीमा से संबंधित सेल्स फोर्स के लिये प्रशिक्षण सह कार्यशाला...

डाक जीवन बीमा से संबंधित सेल्स फोर्स के लिये प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन

Postal Department Bhojpur – डाक जीवन बीमा के विशेष महत्व के बारे में सभी को कराया गया अवगत

आरा। Postal Department Bhojpur भोजपुर डाक प्रमंडल के द्वारा राष्ट्रीय डाक सप्ताह 2020 के अंतर्गत 9 से 15 अक्टूबर 2020 तक डाक सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत डाक विभाग की विभिन्न योजनाओं पर प्रतिदिन विशेष कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को डाक जीवन बीमा दिवस के उपलक्ष्य में प्रधान डाकघर में डाक जीवन बीमा से संबंधित सेल्स फोर्स के लिये प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Postal Department Bhojpur इस कार्यशाला में डाक जीवन बीमा के व्यवसाय विकास पदाधिकारी  मनोरंजन कुमार सिंह द्वारा डाक जीवन बीमा से संबंधित नए नियमों एवं डाक जीवन बीमा के विशेष महत्व के बारे में सभी को अवगत कराया गया। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि डाक जीवन बीमा का प्रीमियम किसी भी सीबीएस डाकघर में एवं ऑनलाइन के द्वारा जमा किया जा सकता है।

उक्त कार्यशाला में भोजपुर डाक प्रमंडल के डाक अधीक्षक सिद्धेश्वर कुमार के द्वारा सभी उपस्थित सेल्स फोर्स को यह बताया गया कि डाक जीवन बीमा वर्तमान समय में सबसे कम प्रीमियम और सबसे अधिक बोनस देता है। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि आज के वर्तमान समय में डाक जीवन बीमा का महत्व काफी बढ़ गया है। इसका मुख्य कारण है कि अब सरकारी नौकरी करने वालों के अलावे प्रोफेशनल लोगों का भी डाक जीवन बीमा किया जा सकता है, जैसे-वकील, डॉक्टर, इंजीनियर, चार्टर्ड अकाउंटेंट इत्यादि। अधीक्षक के द्वारा यह भी बताया गया कि डाक जीवन बीमा का महत्व भविष्य के बचत के रूप में भी काफी बढ़ जाता है साथ ही साथ डाक जीवन बीमा का जो भी रकम प्रीमियम के रूप में जमा किया जाता है। उससे इनकम टैक्स में भी छूट का प्रावधान है। उक्त कार्यशाला में डाकपाल गोवर्धन सिंह, कृष्ण मुरारी, ओमप्रकाश गोंड़ इत्यादि लोग उपस्थित थे।

दलित युवक ने एससी-एसटी थाने में विधायक के खिलाफ दिया आवेदन

विधायक के रेस में चर्चा के केंद्र बने कौन है बिहिया का बोलता मुखिया.?

लालू प्रसाद यादव से थी बदलाव की आस, पर है अब तक निराश क्या बजह रही शाहपुर की आवाज़ को दबाने की.?

क्यों कहा जदयू के नही निर्दलीय उम्मीदवार शोभा देवी,आशा देवी,सुनील पांडेय,श्रीभगवान कुशवाहा का करूँगा प्रचार

क्या शाहपुर में दलीय प्रत्याशियों को भारी पड़ेंगे निर्दलीय, बुटेश्वर की गिफ्तारी और शोभा की उम्मीदवारी बना चर्चा विषय

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular