medicine country
स्वास्थ्य

देश की मिट्टी, देश की हवा और देश की दवा से इलाज करने का संकल्प

कोईलवर के बियाडा गिधा में खुला आयुष पंचकर्म सेंटर

पंचकर्म सेंटर के खुलने से जिले के लोग होंगे लाभान्वित-डॉ. रंजन कुमार

लोगों को निरोग रखने के लिए छोटा पहल-डाॅ.पीके रमन

खबरें आपकी, आरा (संवाददाता मो.वसीम)। कोईलवर के बियाडा B7 गिधा में रविवार को आयुष चैरिटेबल ट्रस्ट के अंतर्गत आयुष पंचकर्म सेंटर का उद्घाटन सह होली मिलन समारोह उमंग व उत्साह के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य लोगो ने संयुक्त रुप से किया। समारोह आयुष कुमार रमन के समक्ष में किया गया।

मुख्य अतिथि पटना पंचकर्म सेंटर के विशेषज्ञ डॉ. रंजन ने 300 अतिथियों को पंचकर्म से होने वाले फायदे को विस्तारपूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि जिले में पहली बार लोगो को स्वस्थ एवं निरोग रखने का केंद्र स्थापित हुआ है। उन्होंने कहा कि आरा में अब केरल एवं पुणे जैसी सुविधाएं उपलब्ध है। इससे यहां की जनता लाभान्वित होगी,

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में ज्यादातर लोग टॉक्सिक से ग्रस्त हैं। मौसम एवं खानपान और ज्यादा औषधि के सेवन से लोग बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। ऐसे में पंचकर्म का महत्व बढ़ जाता है। बहुत से लोगों को पंचकर्म के लिए बाहर जाना पड़ता था। अब यह सुविधा यहीं मिलेगी। हृदय रोग, डायबिटीज समेत अन्य जटिल रोगों से बचने के लिए लोगों को साल में दो-तीन बार पंचकर्म अवश्य करवाना चाहिए।

प्रबंध निदेशक डॉ.पीके रमन ने बताया कि आजकल के लोगों में विषमता भर गई है। इससे लोग मानसिक, शारीरिक एवं आर्थिक रूप से परेशान रह रहे हैं। पंचकर्म सेंटर के माध्यम से लोगों में भरी विषमता निकालने का काम होता है। इसी को लेकर यह एक छोटा सा पहल है। उन्होंने देश की मिट्टी, देश की हवा और देश की दवा से सभी नगरवासियों का ईलाज करने का संकल्प लिया। उपस्थित डॉ. सुषमा रमन, डॉ. अनामिका, डॉ. पंकज कुमार, डॉ. संजय मिश्रा, डॉ. कुमार जितेंद्र समेत शहर के जाने-माने चिकित्सक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन सुनील कुमार केसरी ने की।

Related posts

दो दिवसीय फिजियोथेरेपी जांच एवं परामर्श शिविर संपन्न

Khabreapki Studio

शहर के चर्चित डेंटिस्ट डॉ. प्रतीक फिर से चिकित्सा पदाधिकारी बने

Dilip Kumar Ojha

बाढ़ पीड़ितों की सेवार्थ लगाया गया निःशुल्क चिकित्सा शिविर

Dilip Kumar Ojha

थैलेसीमिया से पीड़ित मरीजों के लिए बिहार सरकार द्वारा की गई पहल से खुशी-अभय

Dilip Kumar Ojha

अनिल जी सहाय की स्मृति में वृहद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

Dilip Kumar Ojha

निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप में सैकड़ों मरीजों की हुई जांच

Khabreapki Studio