सीएए एनआरपी, एनआरसी के मुद्दे पर राजद का धरना

कानून के माध्यम से मूल के लोगों के बीच भेदभाव यह राम राज्य की विचारधारा नही :-हीरा ओझा

खबरें आपकी, आरा। शाहपुर: राजद के आह्वान पर महागठबंधन के पार्टियों द्वारा शाहपुर प्रखंड परिसर में सीएए एनआरपी, एनआरसी के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन में लोगों को संबोधित करते हुए राजद के वरिष्ठ नेता हीरालाल ओझा ने कहा कि यह केंद्र सरकार की तानाशाही रवैया है। जिसमें कानून के माध्यम से मूल के लोगों के बीच भेदभाव किया जा रहा है। यह राम राज्य की विचारधारा नही हो सकती है। यह कानून देश में द्वेष की भावना उत्पन्न करेगी। इसलिए सीएए कानून को केंद्र सरकार को वापस ले लेना चाहिए।

previous arrow
next arrow
Slider

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष शिवप्रसन्न यादव ने किया। धरना प्रदर्शन को कांग्रेस नेता श्रीकांत तिवारी, पैक्स अध्यक्ष राजेंद्र मिश्र, उमेश तिवारी, दीपक ओझा, मनजी पांडे, जनार्दन यादव,बीरबल सिंह, परसुराम यादव, मदन यादव, राजद नेता शशिकांत शर्मा, बलिराम यादव सहित महागठबंधन के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वही जिले के सभी प्रखंडों सहित राष्ट्रीय जनता दल आरा प्रखंड इकाई के तत्वाधान में एनआरसीसी, सीएए, एनपीआर सहित महंगाई, बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ आरा प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया ।

धरना की अध्यक्षता राजद आरा प्रखंड इकाई के अध्यक्ष मदन राय ने की व संचालन छात्र राजद वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के पूर्व अध्यक्ष भीम यादव ने किया ।

धरना में शिरकत करते हुए आरा सदर के स्थानीय विधायक डॉ अनवर आलम ने कहा कि सीएए,एनआरसी,एनपीआर जैसे काले कानून को लाकर देश की मूल समस्या बेरोजगारी महंगाई और भ्रष्टाचार से ध्यान हटाकर देश की एकता को तोड़ना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि सनकी तानाशाह नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ देश के छात्र-नौजवान सहित प्रगतिशील, प्रबुद्ध,बुद्धिजीवी आवाज उठाते हैं तो उनके लोकतांत्रिक आंदोलनों को पुलिस की लाठी और गोली के बल पर आंदोलन को दबाया जाता है, लेकिन देश के छात्र-नौजवान तय कर चुके हैं कि जब तक काले कानून को वापस नहीं लिया जाता तब तक यह आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चलता रहेगा।
वहीं उन्होंने कहा कि सीनेट ग्राम में अपनी मांगों को लेकर छात्र राजद के नेता सहित अन्य संगठनों के कार्यकर्ता आंदोलन कर रहे थे तो उन सभी निहत्थे छात्र नेताओं पर बेवजह कुलपति के इशारे पर लाठीचार्ज की कड़ी शब्दों में निंदा की है और इस लाठीचार्ज की आवाज आने वाले विधानसभा चुनाव में जोरदार तरीके से उठाएंगे जिसका जवाब कुलपति को देना होगा ।

धरना में पूर्व विधान पार्षद लाल दास राय, पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष रामबाबू पासवान,राजद जिला अध्यक्ष बीरबल यादव, नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश मुन्ना,विनोद प्रसाद चंद्रवंशी,ज्ञानचंद कुशवाहा, छात्र नेता रजनीश यादव, मुन्ना अंसारी,महफूज आलम,सफी कुरेशी, ब्रिज बिहारी सिंह, भुनेश्वर यादव, राज गौरव,सत्येंद्र गिरी,त्रिभुवन पासवान, कृष्णा, विजय यादव, दीपक यादव, अमित ठाकुर, हरेंद्र यादव, संजय यादव,अब्दुल वहाब सहित सैकड़ों की संख्या में राजद के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Play
Shadow
Slider
PlayPause
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *