शाहपुर की धरती अपनी धरोहर को याद करने में अग्रणी-राहुल तिवारी

राजकीय समारोह आयोजित कर पूर्व मुख्यमंत्री स्व.बिन्देश्वरी दुबे की 98 वीं जयंती मनाई गयी

भोजपुर के बिहिया

विधायक ने रखी स्व.दुबे जी की प्रतिमा स्थापित करने की आधारशिला

खबरें आपकी, आरा/बिहिया : इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय बिहिया के प्रांगण में राजकीय समारोह आयोजित कर पूर्व मुख्यमंत्री स्व.बिन्देश्वरी दुबे की 98 वीं जयंती मनाई गयी।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का उदघाटन क्षेत्रीय विधायक राहुल तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर किया।स्व.दुबे जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए विधायक राहुल तिवारी ने कहा कि शाहपुर की धरती महान लोगो को याद करने में अग्रणी भूमिका निभाता है।वे योग्यता,ईमानदारी और कर्मठता के मिशाल थे। वे चाहते तो पढ़ाई के बाद नौकरी कर सकते थे लेकिन उन्होंने देश और समाज सेवा को प्राथमिकता दी।वे गरीबो मजदूरों की आवाज बने।यही कारण है कि मजदूर के रूप में अपने जीवन की शुरुआत की उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नही देखा।कहा कि मैं उन्हीं के विकाश कार्यों को पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ आगे बढ़ा रहा हूँ।उन्होंने कहा कि स्व.दुबे जी की प्रतिमा जनसहयोग से लगाई जाएगी।

previous arrow
next arrow
Slider

कार्यक्रम में एडीएम कुमार मंगलम,कमलेश राय,राजेन्द्र मनियारा,राम शब्द सिंह,डॉ.हरेगोबिंद ओझा,राकेश तिवारी,राघो दुबे,जितेंद्र चौबे,प्रभारी प्राचार्य मो.शमीम आदि लोगों ने भी अपना विचार व्यक्त किए।इस दौरान कई वक्ताओं ने राजकीय समारोह को औपचारिक बनाने का आरोप लगाते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाया। कार्यक्रम में राज्य सरकार की ओर से कोई प्रतिनिधि शामिल नही हुआ।पहले प्रभारी मंत्री के आने की चर्चा थी।वही नौ बजे सुबह के लगभग भोजपुर डीएम और एसपी आए तथा दो चार लोगों की मौजूदगी में स्व. दुबे जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चलते बने।बाद में विधायक के पहुँचने पर साढ़े बारह बजे कार्यक्रम शुरू हुआ।कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक राहुल तिवारी तथा संचालन बीडीओ प्रफुल्ल चन्द्र प्रकाश ने किया।मौके पर एसडीएम अरुण कुमार व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

विधायक ने रखी स्व.दुबे जी की प्रतिमा स्थापित करने की आधारशिला

बिहिया: पूर्व मुख्यमंत्री बिन्देश्वरी दुबे की जयंती को लेकर आयोजित राजकीय समारोह के अवसर पर क्षेत्रीय लोगो की चिरप्रतीक्षित मांग पूरी होने की दिशा में कदम बढ़ते तब दिखा जब विधायक राहुल तिवारी ने विद्यालय परिसर में स्व.दुबे जी की प्रतिमा स्थापित करने की आधारशिला रखी।इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने विधायक के इस कार्य का तालियों से स्वागत करते हुए खुशी व्यक्त की तथा उम्मीद जाहिर कि शीघ्र ही उनकी प्रतिमा लगने की दिशा में कार्य शुरू होगा।लोग काफी दिनों से इसकी मांग कर रहे थे।

बिहिया : इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय के प्रांगण में पूर्व मुख्यमंत्री स्व.बिन्देश्वरी दुबे की जयंती के अवसर पर आयोजित राजकीय समारोह में नवोदय विद्यालय की संगीत शिक्षिका इंद्राणी जायसवाल के नेतृत्व में बच्चे और बच्चियों की टीम ने आकर्षक स्वागत गीत और भजन प्रस्तुत किया गया।संगीत टीम में राजनंदनी,तान्या,सुरुचि,मोनिका,मानसी,चांदनी के अलावे राहुल सुधीश रंजन,प्रदीप और अमर कुमार शामिल थे

Play
Shadow
Slider
PlayPause
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *