शाहपुर प्रखंड के धर्मागतपुर गांव पहुंचे श्री जीयर स्वामी महाराज

गांव पहुंचने पर फूल-माला व गाजे-बाजे के साथ किया गया स्वागत

खबरें आपकी ,आरा। शाहपुर प्रखंड के धर्मागतपुर गांव में श्री जीयर स्वामी जी महाराज के पहुंचने पर फूल माला व गाजे-बाजे के साथ भव्य तरीके से स्वागत किया गया। मीडिया प्रभारी अखिलेश बाबा ने बताया कि शाहपुर प्रखंड अंतर्गत धर्मागतपुर गांव में पांच दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह का आयोजन किया गया है। जिसमें 12 बजे दिन से शाम 5 बजे तक श्री जीयर स्वामी जी महाराज के परम शिष्य मुक्तिनाथ स्वामी जी महाराज कथा बैकुंठ नाथ स्वामी जी महाराज लोगों को श्रीमद् भागवत कथा तथा रामायण कथा का अमृत पान करा रहे हैं।

previous arrow
next arrow
Slider

मुक्तिनाथ स्वामी जी ने श्रीमद्भागवत कथा की महिमा को बताते हुए उन्होंने कहा कि जिस घर में श्रीमद्भागवत की पूजा होती है। उस घर में लक्ष्मी नारायण भगवान की कृपा बनी रहती है। हर घर में श्रीमद्भागवत की पूजा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन बंधन से मुक्ति का एक मार्ग साधन श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण है। जो भी व्यक्ति श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण कर लेता है। उसकी जीवन की सारी परेशानियां समाप्त हो जाती है।

बैकुंठनाथ स्वामी जी महाराज ने रामायण कथा के दौरान भरत के भाई प्रेम की चर्चा करते हुए, उन्होंने कहा कि भाई भरत से यही सीख लेनी चाहिए। एक-दूसरे भाई के प्रति भाई भरत जैसा त्याग की भावना होनी चाहिए। जिस घर में भाई भरत के चरित्र की पूजा होती है। उस घर से वैमनस्यता सदा के लिए दूर हो जाती है। कथा सुनने हेतु काफी दूर-दूर से महिला तथा पुरुष जुटे हुए थे। गांव के आसपास के लोग भी कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हुए हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्ठ अधिवक्ता इंद्रदेव पांडेय, झुनू जी, संतोष तिवारी, अरविंद तिवारी सहित गांव के काफी संख्या में लोग लगे हुए हैं।

Play
Shadow
Slider
PlayPause
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *