Nagar panchayat shahpur
राजनीत

शाहपुर नपं में 4 करोड़ 69 लाख का सरप्लस बजट हुआ पेश

बजट नगरवासियों के आवश्यकताओं को पूरा करेगा-मुख्यपार्षद

पूर्व के बजट से बेहतरीन नगरवासियों के समुचित विकास का है ये बजट:-रामेश राम

कुख्यात दानी ने भी पुलिस पर दागी थी दो गोलियां

बिहारARA शाहपुर: शाहपुर नगर पंचायत वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट नपं के मुख्यपार्षद विजय सिंह द्वारा पेश किया गया। जिसमें करीब 4 करोड़ 69 लाख रुपये सर प्लस होने का अनुमान जताया गया। बजट प्रस्तुत करते हुए नगर लिखा विशेषज्ञ अमित बसाक ने उपस्थित पार्षदों को बताया कि प्रस्तावित बजट प्रारूप बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 बिहार लेखन नियमावली 2014 के प्रारूप के आधार पर तैयार किया गया है। बजट में कुल 42 करोड़ 40 लाख 65 हजार रुपये विभिन्न स्रोतों से आय का अनुमान लगाया गया है। जिसमें विभिन्न मदों को लेकर 33 करोड़ 70 लाख 56 हजार रुपये का व्यय दिखाया गया है।

स्थापना एवं राजस्व में 15 करोड, आधारभूत संरचना व पूंजीगत व्यय 22 करोड़ 26 लाख रूपये का उपबंध किया गया है। बजट में बड़े बकायेदारों पर विधि संवत कानूनी कार्रवाई के लिए, जिसमें बकायेदारों को कर नहीं देने पर विज्ञापनों एवं अन्य माध्यमों से उनकी सूची भी भी प्रकाशित की जाएगी। बजट में प्रशासनिक व्यय के रूप में एक करोड़ 58 लाख, सफाई एवं बुनियादी सुविधाओं नागरिक सुविधाओं वाहनों के रखरखाव मद में सात करोड़, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट तथा डोर टू डोर कचरा संग्रहण करने, नगर के सुंदरीकरण मध्य में 16 करोड़ खर्च करने का प्रावधान किया गया।

साथ ही साथ जनजीवन हरियाली के अंतर्गत जलाशयों का निर्माण, रेन वाटर हार्वेस्टिंग तथा जल संचयन, संक्रामक रोगों के नियंत्रण रोकथाम के लिए दवाओं का छिड़काव व नगर के स्वच्छता पर खर्च करने का भी प्रावधान किया गया है। बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी जुल्फेकार अली प्यामी, उपमुख्यपार्षद रमेश राम, कनीय अभियंता जयनंदन चौधरी, वार्ड पार्षद विवेक कुमार, धर्मपाल पासवान, बसंती देवी, आनंदी देवी, मो.मुख्तार शाह, संध्या देवी, तथा जुगनू देवी उपस्थित रहे।

बजट नगरवासियों के आवश्यकताओं को पूरा करेगा-मुख्यपार्षद

Bijay Singh Chief Councilor
Bijay Singh Chief Councilor

शाहपुर: नपं का बजट पेश करने के बाद नपं के मुख्यपार्षद विजय सिंह ने कहा कि बजट नगरवासियों के आवश्यकताओं को देखते हुए बनाया गया है। बजट से नगर पंचायत के विकास को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही इस बजट में नगर के सफाई व्यवस्था तथा सौंदर्यीकरण को तरजीह दी गई है।

पूर्व के बजट से बेहतरीन नगरवासियों के समुचित विकास का है ये बजट:-रामेश राम

नगर पंचायत के उपमुख्यपार्षद रमेश राम ने इस बजट को पूर्व के नप सरकारों द्वारा बनाये गये बजट से बेहतर बतलाते कहा कि इस बजट से नगरवासियों को ज्यादा लाभ होगा।नगर के विकास के साथ-साथ आम जानता का भी बेहतर विकास होगा।

झारखंड के ट्रिपल मर्डर में वांटेड आरपीएफ जवान पवन सिंह गिरफ्तार

Related posts

मुख्यमंत्री जी बाढ़ पीड़ित दियारा वासियों को तत्काल रिलीफ हेतु पटना डीएम को निर्देश दें:सनोज यादव

मोदी की गोदी में सुरक्षित महसूस करते है नीतीश- शिवानंद

Dilip Kumar Ojha

फूट डालो शासन करो की नीति अपना रही है मोदी सरकार-कांति

Dilip Kumar Ojha

पैक्स सदस्यों के मूड को भांपने घूमने लगे प्रत्याशी

Dilip Kumar Ojha

भोजपुर :- भाई वीरेंद्र ने की राजद सदस्यता अभियान की समीक्षा

जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी का हुआ जोरदार स्वागत

खबरें आपकी