केसो के उद्भेदन व निष्पादन में सुस्त अफसरों की लगी क्लास

विशेष समीक्षात्मक बैठक में एसपी ने लापरवाह अफसरों को हड़काया

बोले एसपीः केस डिस्पोजल को लेकर अपडेट रहें आईओ व थानेदार

सभी थानों को अलग-अलग मिले केस डिस्पोजल के नये टास्क

विधि-व्यवस्था प्रभारियों को भी सुचारू रूप से काम करने का दिया गया निर्देश

खबरें आपकी,आरा। भोजपुर जिले में बढ़ रही आपराधिक वारदातों को देखते हुये एसपी सुशील कुमार ने रविवार को विशेष समीक्षात्मक बैठक की। इसमें घटनाओं के साथ केस के उद्भेदन व निष्पादन की गहन समीक्षा की गयी। मैराथन चली बैठक में कांडों के उद्भेदन व निष्पादन में सुस्त चल रहे दर्जन भर अफसरों की क्लास लगी। एसपी ने लापरवाह अफसरों को खूब हड़काया। साथ ही थानों के लिये केस डिस्पोजल को ले अलग-अलग टास्क भी दिये गये। एसपी ने कहा कि किसी भी तरह की परेशानी हो, तो वरीय अफसरों का मार्गदर्शन लेकर काम करें।

previous arrow
next arrow
Slider

सुबह करीब 11 बजे बैठक शुरू होते ही एसपी सभी थानों की बारी-बारी से केसों की समीक्षा करने लगे। इस दौरान यह जानने का प्रयास किया कि कितने और किस नेचर के केस दर्ज किये गये? कितने कांडों का डिस्पोजल किये गये और निष्पादन नहीं हुये, तो उसके कारण क्या रहे? इसकी भी जानकारी ली कि गंभीर नेचर के कितने कांडों का उद्भेदन किया गया। इसमें बिहिया, संदेश, कोईलवर, उदंवतनगर, चरपोखरी व गजराजगंज के थानेदार फंस गये। कोईलवर, संदेश व बिहिया में केस के डिस्पोजल स्थिति अच्छी नहीं थी। वहीं गजराजगंज और चरपोखरी द्वारा कांडों के उद्भेदन में सुस्ती बरती गयी। इस पर भड़क गये और वहां के अफसरों जमकर क्लास लगा दी। उन्होंने कहा कि इस मामले में आईओ व थानेदार को हर हाल में अपडेट रहना होगा।

इस दौरान एसपी ने साइबर क्राइम से घटनाओं का भी निष्पादन करने और भी गिरफ्तारी करने पर जोर दिया। कहा कि इस तरह की घटनाओं पर हर हाल में रोक लगानी होगी। नियमित वाहन चेकिंग व धरपकड़ अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। विधि-व्यवस्था के प्रभारियों को भी सुचारू ढंग से काम करने की नसीहत दी। बैठक में एएसपी अंबरीष राहुल, एएसपी (अभियान) नितिन कुमार, जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन व पीरो एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद सहित जिले के सभी पुलिस निरीक्षक और थानाध्यक्ष मौजूद थे।

Play
Shadow
Slider
PlayPause
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *