Tuesday, April 30, 2024
No menu items!
HomeNewsCrimeएकलौती लाडली का गम: ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

एकलौती लाडली का गम: ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

Dowry murder allegation: पीरो थाना क्षेत्र के लहराबाद गांव का मामला

बुलेट की मांग और ससुरालवालों पर जान मारने का आरोप

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

खबरे आपकी बिहार आरा। भोजपुर के पीरो थाना क्षेत्र के लहराबाद गांव में सोमवार की सुबह अचानक तबीयत बिगड़ने से एक विवाहिता की मौत हो गई इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाने के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरातफरी का आलम रहा। जानकारी के अनुसार मृतका पीरो थाना क्षेत्र के लहराबाद गांव निवासी पंकज कुमार उर्फ पंकज यादव की 23 वर्षीय पत्नी पूनम कुमारी है। इधर, मृतका के भाई नीरज कुमार के फर्द बयान के अनुसार मृतका के पति, सास, दो ननद एवं ननदोई पर बुलेट बाइक की मांग को लेकर जान मारने का आरोप लगा है।

Dowry murder allegation: मृतका पंकज यादव की 23 वर्षीय पत्नी पूनम कुमारी

मृतका के भाई नीरज कुमार ने कहा कि उसकी बहन पूनम कुमारी की शादी पीरो थाना क्षेत्र के लहराबाद गांव निवासी शिव नारायण सिंह के पुत्र पंकज कुमार उर्फ पंकज यादव से वर्ष 2015 में मई माह में हुई थी। शादी के चार वर्ष होने के उपरांत 2019 में एक रोज उसकी बहन ने फोन किया और कहा कि मेरे ससुराल वाले बुलेट की मांग कर रहे है और मुझसे मारपीट व गाली-गलौज कर रहे है। सूचना पाकर परिजन उसके ससुराल गए और उन्हें समझाया। लेकिन वह बराबर इसी तरह करते रहे।

मृतका के मायके वालों के अनुसार वर्ष 2019 में ही उसके ससुराल वालों द्वारा उसे बिजली के तार से मारने की साजिश भी की गई थी जिसका पता चलने पर उसके परिजन द्वारा समझाकर उसके पति को सोने का चेन दिया गया था। तब इसके कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक-ठाक चलता रहा। इसी बीच बुलेट की मांग की जाने लगी और नहीं देने पर उन्होंने जान से मार दिया।

वही मृतका के चचेरे भैंसुर चंद्रभूषण कुमार ने बताया कि शादी के तीन वर्ष के बाद उसे पेट में दर्द और सिर मे चक्कर आने की गंभीर बीमारी का पता चलते ही हम लोगों ने अपने स्तर से पीरों के निजी अस्पताल में कई बार उसका इलाज कराया। रविवार की रात जब वह खाना खाकर सोई थी। तभी देर रात उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। अस्पताल खुला नहीं रहने के कारण हम लोग सुबह तक इंतजार करते रहें, और उसे सोमवार की अहले सुबह चरपोखरी पीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद आरा सदर अस्पताल ले आये। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना हमलोगों ने मायकेवालों को भी देना उचित समझा और जब हम लोगों ने फोन पर मायके वालों से बात की तो वह लोग हमें धमकाने लगे और कहने लगे कि हम तुम्हें नहीं छोड़ेंगे।

पुलिस से उलझ पड़ा मृतका का भाई

वही पुलिस द्वारा मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट बनाया जा रहा था तभी मृतका के भाई पहुंचकर पुलिस से उलझ पड़ा। जिसके बाद मौके पर पहुंची टाउन थाना गश्ती पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। बहन की मृत्यु होने से आपा खो बिचलित होने के लिए उसने कुछ देर बाद जब माफी मांगी तो पुलिस ने उसे छोड़ दिया। हालांकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है।

एकलौती लाडली के गम में डूबा परिवार

बताया जाता है कि मृतका अपने दो भाई की एकलौती बहन और दूसरे स्थान पर थी तथा अपने मां-बाप की एकलौती लाडली थी। शादी के सात साल होने के बावजूद उसे कोई संतान नहीं था। मृतका के परिवार में मां राजकुमारी देवी व दो भाई मुकेश सिंह एवं नीरज कुमार है। घटना के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया है।

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!