Thursday, May 9, 2024
No menu items!
HomeNewsशाहपुर नपं में भ्र्ष्टाचार: पानी भरते ही टूट कर गिरा था टंकी...

शाहपुर नपं में भ्र्ष्टाचार: पानी भरते ही टूट कर गिरा था टंकी का सीमेंटेड स्ट्रक्चर, 9 माह बाद भी कोई कारवाई नहीं

घटना के 9 माह बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कारवाई नहीं, लोगों में नाराजगी

Shahpur – Corruption: 11 जून 2023 की शाम टंकी में जैसे ही पानी भरा गया तो स्ट्रक्चर धराशायी होकर जमीन पर गिर पड़ा था।

  • हाइलाइट :-Shahpur – Corruption
    • शाहपुर नगर पंचायत में पानी भरते ही टंकी फूटने, स्ट्रक्चर धराशायी होने का मामला
    • नराज लोगों ने जिम्मेदार संवेदक, जेई व संबंधित लोगों पर कारवाई करने की मांग की थी
    • घटना के 9 माह बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कारवाई नहीं, लोगों में नाराजगी

खबरे आपकी आरा/शाहपुर: बिहार में नल-जल योजना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। सीएम का ड्रीम प्रोजक्ट होने के बावजूद अक्सर नल-जल योजना में गड़बड़ी की शिकायतें मिलती हैं। शाहपुर नगर पंचायत में पानी भरते ही टंकी फूटने, स्ट्रक्चर धराशायी होने का मामला सामने आ चुका है। जहां नल-जल योजना के लिए बनाया गया सीमेंटेड स्ट्रक्चर टंकी में पानी भरते ही गिर गया था । तब काफी हो हल्ला मचा था। स्थानीय लोगों ने काफी नाराजगी के साथ जिम्मेदार संवेदक, जेई और कार्यपालक पदाधिकारी पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया था और कारवाई करने की मांग की गई थी।

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

तब कार्यपालक पदाधिकारी रजनीश कुमार और कनीय अभियंता जयनंदन चौधरी ने तालाब के किनारे स्ट्रक्चर निर्माण के दौरान मिट्टी कमजोर होने और दलदल होने की बात कही गई थी। जबकि उक्त स्थल पर ऐसा कुछ नहीं है। आज भी फर्स्ट फलोर का सीमेंटेड स्ट्रक्चर ठीक हालत में विद्यमान है। गड़बड़ी ऊपर के स्ट्रक्चर में हुई थी और टंकी में जैसे ही पानी भरा गया तो स्ट्रक्चर धराशायी होकर जमीन पर गिर पड़ा था।

पढ़ें :- भोजपुर में जल मीनार धराशाई, पानी भरते ही गिरी सीमेंटेड वाटर टावर

दरअसल, भोजपुर जिला के शाहपुर नगर पंचायत अन्तर्गत वार्ड नंबर-10 में नल-जल योजना के तहत टंकी लगाये जाने का काम पूरा हो गया था। टंकी में जैसे ही पानी भरा गया तो स्ट्रक्चर धराशायी होकर जमीन पर गिर पड़ा। जिससे अफरा-तफरी मच गयी। स्ट्रक्चर धराशायी होने की आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पहुंचे और उन्होंने लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया था। बताया जाता है कि टंकी के पास स्थित घर को काफी नुकसान हुआ था। उसी घर की एक गर्भवती महिला की हालत काफी खराब हो गई थी जिन्हे आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया था नहीं तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

पढ़ें :- भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई शाहपुर नगर की जल मीनार, गर्भवती महिला जख्मी

इस मामले को लेकर नगर के लोगों का कहना है निर्माण सही तरीके से नहीं किया गया। नल-जल योजना में गड़बड़ी की गई। घटिया निर्माण का परिणाम है कि पानी की टंकी का स्ट्रक्चर धरासायी हो गया। इस मामले में संबंधित अधिकारियों से शिकायत की गई थी, लेकिन इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। और ना ही आज तक पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था की गई। तब कार्यपालक पदाधिकारी रजनीश कुमार ने कहा था कि नये और सुरक्षित जगह पर नया पानी टंकी का निर्माण कराया जायेगा ताकि वहां पर रहने वाले लोगों को पेयजल आपूर्ति किया जा सके। जबकि 9 माह बीतने के बाद भी कुछ नहीं होने से लोगों में नाराजगी है।

पढ़ें :- Shahpur की ताजा खबर, शाहपुर के ब्रेकिंग न्यूज in Hindi, Videos, latest news

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!