Sunday, September 29, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsशाहपुर नपं के हाई मास्क लाइट पर भ्रष्टाचार की काली छाया

शाहपुर नपं के हाई मास्क लाइट पर भ्रष्टाचार की काली छाया

बिहार के भोजपुर जिला अंतर्गत शाहपुर नगर पंचायत के अधिकारियों ने कसम खा रखी है कि चाहे कुछ भी हो जाए आरटीआई के तहत कोई सूचना सही-सही नहीं देनी है।

High mask light in Shahpur: बिहार के भोजपुर जिला अंतर्गत शाहपुर नगर पंचायत के अधिकारियों ने कसम खा रखी है कि चाहे कुछ भी हो जाए आरटीआई के तहत कोई सूचना सही-सही नहीं देनी है।

  • हाइलाइट :- High mask light in Shahpur
    • हाई मास्क लाइट खरीद में भारी वित्तीय अनियमितता का मामला
    • प्रति हाई मास्क लाइट खरीद खर्च व टोटल खर्च को सूचना देने में छुपा लिया गया

आरा/शाहपुर: बिहार के भोजपुर जिला अंतर्गत शाहपुर नगर पंचायत के अधिकारियों ने कसम खा रखी है कि चाहे कुछ भी हो जाए आरटीआई के तहत कोई सूचना सही-सही नहीं देनी है। शाहपुर नगर पंचायत के इस रवैये से पीडि़त वार्ड पार्षद ने हाई मास्क लाइट खरीद मामले को उजागर किया है।

पार्षद ने लगाया था आरटीआई

दरअसल वार्ड पार्षद सदस्य कामेश्वर राज के द्वारा लोक सूचना अधिकार अधिनियम के तहत शाहपुर नगर पंचायत में खरीदे गए हाई मास्क लाइट का वाउचर स्लीप कैशमेमो या रशीद की सत्यापीत छायाप्रति की मांग की गई थी। परंतु नगर पंचायत शाहपुर के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा इसका उतर सही-सही ना देकर प्रति हाई मास्क लाइट खरीदारी खर्च व टोटल खर्च को भी छुपा लिया गया है।

पढ़ें :- शाहपुर नपं के खजाने में अंधेरा कर गईं हाई मास्क लाइट व स्ट्रीट लाइट

मालूम हो की शाहपुर नगर पंचायत के पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी रजनीश कुमार के द्वारा लाखों रुपये की लागत से हाई मास्क लाइट की खरीद की गई थी। एमआरपी रेट से ज्यादा पर हाई मास्क लाइट की खरीदारी की चर्चा और उसकी क्वालिटी पर सवाल उठने शुरू हो गए थे।

वित्तीय अनियमितता के कारण सही सूचना देने से गुरेज

वार्ड पार्षद सदस्य कामेश्वर राज ने बताया कि कार्यपालक पदाधिकारी सही सूचना देने से गुरेज कर रहे हैं। नगर पंचायत शाहपुर में खरीद की गई हाई मास्क लाइट में भारी वित्तीय अनियमितता के कारण जो सूचना मांगी गई है उसे सही- सही उपलब्ध नहीं कराया गया हैं। कहा की इस लाइट कि गुणवत्ता खराब है और मौखिक जो जानकारी सामने आई है इसकी कीमत बाजार मूल्य से छह गुणा से ज्यादा है। इसमें पैसों की लूट हुईं है। जांच के लिए डीएम को आवेदन दिया गया है। साथ ही निगरानी विभाग से इस मामले की जांच कराने की बात कही।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular

Don`t copy text!