Sunday, October 6, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsहड़ताल : चरमराई शाहपुर नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था

हड़ताल : चरमराई शाहपुर नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था

नगर प्रशासन ने शाहपुर नगर क्षेत्र की सफाई को लेकर आउटसोर्सिंग एजेंसी प्रताप सेवा संकल्प, मुजफ्फरपुर के माध्यम से जिन कर्मियों की ड्यूटी लगाई है, उनके खाते में एनजीओ द्वारा पैसा नहीं भेजा जा रहा है।

Strike – Shahpur Nagar Panchayat : नगर प्रशासन ने शाहपुर नगर क्षेत्र की सफाई को लेकर आउटसोर्सिंग एजेंसी प्रताप सेवा संकल्प, मुजफ्फरपुर के माध्यम से जिन कर्मियों की ड्यूटी लगाई है, उनके खाते में एनजीओ द्वारा पैसा नहीं भेजा जा रहा है।

  • हाइलाइट : Strike – Shahpur Nagar Panchayat
    • सफाई कर्मियों के जायज मांगों को पूरा करने में एनजीओ असमर्थ
    • सफाई एनजीओ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे कार्यपालक: बिजय सिंह

आरा/शाहपुर:नगर पंचायत शाहपुर के सफाई कर्मियों ने एक बार फिर से हड़ताल शुरू कर दिया है। आज शनिवार से सफाईकर्मियों के हड़ताल पर जाने की वजह से नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। नगर प्रशासन ने शाहपुर नगर की सफाई को लेकर आउटसोर्सिंग एजेंसी प्रताप सेवा संकल्प, मुजफ्फरपुर के माध्यम से जिन कर्मियों की ड्यूटी लगाई है, उनके खाते में एनजीओ द्वारा पैसा नहीं भेजा जा रहा है। सफाई कर्मी खाते में मानदेय, पीएफ गड़बड़ी एवं सफाई किट नहीं मिलने पर एक बार फिर से सफाई कार्य छोड़ एनजीओ के विरुद्ध हड़ताल पर चले गये है।

Ankit
Guput

सफाई कर्मियों के जायज मांगों को पूरा करने में एनजीओ असमर्थ

Bijay singh

दरअसल, शाहपुर नगर पंचायत के सफाई कर्मी बीते दिनों हड़ताल पर थे। तब उनकी जायज तीन सूत्री मांगों को आउटसोर्सिंग एजेंसी प्रताप सेवा संकल्प, मुजफ्फरपुर ने मान लिया था और पूरा करने का वादा किया था। लेकिन तय समय बीतने के बावजूद भी उनकी जायज मांगों को पूरा नहीं किया गया। इस वजह से सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से नगर पंचायत शाहपुर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। बारिश होने की वजह से अब इससे काफी तेज दुर्गंध आने लगी है। जिससे लोगों का सड़कों से गुजरना मुहाल हो गया है।

सफाई एनजीओ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे कार्यपालक: बिजय सिंह

पूर्व मुख्य पार्षद बिजय कुमार सिंह ने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी को चाहिए कि वह सफाई एनजीओ की कार्यप्रणाली की जांच करवाए और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे। साथ ही, भविष्य में होने वाली सफाई गतिविधियों के लिए केवल पारदर्शी और जवाबदेह एनजीओ को ही चुना जाना चाहिए। इससे न केवल सफाई कार्य बेहतर होगा, बल्कि सरकारी धन का भी उचित उपयोग सुनिश्चित होगा।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Ranglal
कामेश्वर कुमार राज
शम्भू कुमार भगत

Most Popular

Don`t copy text!