Sunday, September 22, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरामेदांता एवं कैट आरा के द्वारा लगाया गया नि:शुल्क जांच शिविर

मेदांता एवं कैट आरा के द्वारा लगाया गया नि:शुल्क जांच शिविर

पटना मेदांता और कैट आरा के माध्यम से पूरे शहरवासियों के लिए फ्री में इलाज के लिए मेडिकल कैंप नागरी प्रचारिणी में कैट भोजपुर के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक अंजन की अध्यक्षता में लगाया गया

Free medical camp Ara आरा: पटना मेदांता और कैट आरा के माध्यम से पूरे शहरवासियों के लिए फ्री में इलाज के लिए मेडिकल कैंप (Free medical camp Ara) नागरी प्रचारिणी में कैट भोजपुर के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक अंजन की अध्यक्षता में लगाया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सिविल सर्जन डॉ. शिवेंद्र कुमार सिन्हा थे। वही आरा नगर निगम की महापौर इंदु देवी ने उद्घाटन किया। कहा कि स्वक्छता अभियान निगम के द्वारा चलाया जा रहा है। आप सब भी इस मुहिम में जुड़िये और रोग मुक्त आरा को बनाइए। इस तरह का फ़्री हेल्थ चेकअप लगने से हमारे आरा नगर के मरिजो का बहुत स्वास्थ लाभ मिलेगा। इस तरह का कैम्प हमेशा लगना चाहिए।

इसमें मुख्य रूप से कैट के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा सहित प्रशासनिक सचिव सलाहकार कैट के प्रशांत भूषण श्रीवास्तव, भोजपुर जिला के कैट के अध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन जी, महासचिव डॉ. आदित्य विजय जैन, कार्यकारी अध्यक्ष आलोक अंजन, कोषाध्यक्ष मनीष अग्रवाल सहित मेदांता के कई नामचिन डॉक्टर मौजूद थे।

कैट के महासचिव डॉ. आदित्य विजय जैन ने मंच संचालन के साथ साथ आये हुए अतिथियो का स्वागत किया और कहा कि आगे भी हमलोग मिलकर समाज कल्याण के लिए इस तरह का कार्यक्रम करते रहेंगे। शिविर में फिजीसियन, डाइटीसियन डॉक्टर के साथ हड्डी रोग, हृदय रोग, किडनी व मूत्र रोग के डॉक्टरों ने मरीजो की जांच की, उन्हें चिकित्सा परामर्श दिये गये।

Free medical camp Ara शिविर में मुख्य रूप से मेदांता हॉस्पिटल के मार्केटिंग मैनेजर अभिमन्यु कौशिक, डॉ. शशि कुमार, डॉ. कौशिक राजा, डॉ. सदाशिव पांडेय, डॉ. राहुल कुमार, डॉ. अमरीन थी। जहां विशेषज्ञ डॉक्टर की टीम ने इस शिविर में आने वाले मरीजों की जांच किये गए। बड़ी संख्या में लोगों ने इस शिविर का लाभ भी उठाया। जांच के अलावा हृदय रोग से ग्रसित मरीजों का ईसीजी इको भी जांच करते हुए रिपोर्ट भी दिए गये। साथ ही उन्हें कैसे अपने आप को स्वस्थ रखना है। इसके बारे में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने परामर्श दिये आरा के मरीजो के साथ बाहर से आने वाले मरीजों ने इस शिविर का लाभ उठाया। ।

मौके पर मरीजों ने कहा कि इस तरह की स्पेशलिस्ट डॉक्टर की टीम आरा में भी बेहद जरूरी है, क्योंकि उम्र बढ़ाने के बाद और आज के समय में बीमारियां अपना पांव फैला रही है। ऐसे में विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा जांच होना भी अति आवश्यक है। मरीज ने कहा कि जो सभी तरीके से समर्थ लोग हैं। वह तो अपना इलाज बाहर करवा लेते हैं, लेकिन गरीब मरीज के लिए सरकारी अस्पताल ही एक सहारा होता है। ऐसे में सरकारी अस्पताल में भी विशेषज्ञ डॉक्टर की बेहद ही जरूरी है।

कैट भोजपुर के अध्यक्ष प्रेम पंकज ने कहा कि लगभग 400 से ऊपर मरीज ने जय प्रभा मेदांता हॉस्पिटल से आये चिकित्सकों से अपना जांच कराया। वही अशोक वर्मा ने कहा कि मेदांता और कैट के तत्वावधान में इस तरह का कार्यक्रम पूरे बिहार में हो रहा है और समाज के कल्याण के लिए आगे भी होता रहेगा ,सुबह 10 बजे से ही जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टरों के द्वारा जांच चालू हो गया था। शाम साढ़े 4 बजे तक चला आरा शहर के कई वार्ड पार्षदों ने अपने वार्ड से बीमार रोगियों को लाकर आरा के नागरी प्रचारिणी में दिखाने का काम किया।

जिसमें श्रीकांत, डॉ. जितेंद्र कुमार, पूर्व पार्षद पुत्र नीरज कुमार, सीता देवी साथ ही समाजसेवी पंकज प्रभाकर, रणधीर कुमार, अरिहंत विजय जैन, सिद्ध विजय जैन, आदित्य सिंह आदि, अनिल सिंह, विशाल गुप्ता, राजेंद्र सिंह ने इस निःशुल्क जांच शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपना पूरा योगदान दिया। धन्यवाद ज्ञापन आलोक अंजन ने किया।

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
बिहार के आरा निवासी डॉ. कृष्ण कुमार एक भारतीय पत्रकार है। डॉ. कृष्ण कुमार हिन्दी समाचार खबरें आपकी के संपादक एवं न्यूज पोर्टल वेबसाईट के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular