Monday, September 23, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsअघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान, उपभोक्ताओं में बढ़ रहा आक्रोश

अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान, उपभोक्ताओं में बढ़ रहा आक्रोश

शाहपुर क्षेत्र में बिजली कटौती, स्मार्ट मीटर व बिजली बिल की गड़बड़ी इस समय आग में घी डालने का काम कर रही है। आम जनता में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

Power cut Shahpur: शाहपुर क्षेत्र में बिजली कटौती, स्मार्ट मीटर व बिजली बिल की गड़बड़ी इस समय आग में घी डालने का काम कर रही है। आम जनता में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

  • हाइलाइट : Power cut Shahpur
    • भीषण गर्मी व उमस भरे इस मौसम में प्रतिदिन अघोषित बिजली कटौती

आरा/शाहपुर: उमस वाली गर्मी के साथ विद्युत व्यवस्था को लेकर आम जनता परेशान है। गर्मी के मौसम में हर शाम 7 से 9 बजे के बीच बिजली की आंख मिचौनी की समस्या से शाहपुर नगर पंचायत के साथ-साथ ग्रामीण अंचल के लोग भी खासा परेशान व त्रस्त है। भीषण गर्मी व उमस भरे इस मौसम में नगर में प्रतिदिन अघोषित बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा हैं। लोगों का कहना है कि उमस भरी गर्मी ने सभी को परेशान करके रखा है, ऊपर से बिजली कटौती, बिजली बिल की गड़बड़ी व स्मार्ट मीटर इस समय आग में घी डालने का काम कर रही है। आम जनता में आक्रोश देखा जा रहा है।

हर रोज बिजली गुल होना यह आम बात हो गई है। बिजली की इस आंख मिचौनी के कारण छोटे-छोटे बच्चों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। बिजली कटौती ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। बावजूद इसके बिजली विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यह स्थिति क्षेत्र में लगातार बनी हुई है। गर्मी के मौसम में लोगों को शाम के समय नियमित रूप से बिजली नहीं मिलने से परेशानी और भी बढ़ गई है।

इधर, उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति में आए दिन कमी का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति के बावजूद, बिजली बिल पत्र में वितरण कंपनी यह दावा कर रही है कि वे औसत 20 घंटों से ज्यादा तक बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कर रही हैं। यह स्थिति गंभीर प्रश्नों को जन्म देती है कि क्या यह दावा वास्तविकता के अनुरूप है या केवल एक सांकेतिक आंकड़ा है।यह कहना गलत नहीं होगा कि बिजली सप्लाई में कमी और विद्युत बिल में किए गए दावों के बीच एक बड़ा अंतर है।

मालूम हों की विगत दिनों प्राइवेट मिस्त्री के मनमानी के कारण शाहपुर नगर में बिजली कटौती का मामला सामने आया था। बिजली कर्मियों द्वारा नगर में केबल गिरने की बात बताई गई थी। जबकि इसका कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया। विदित रहें की बिजली रहने और गड़बड़ी (कट) होने के उपरांत हर मिनट का रिपोर्ट बनाया जाता है। डिजिटल साक्ष्य के तहत वीडियो भी बनाया जाता है।

- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular