Tuesday, September 24, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरासमन्वय समिति की बैठक: डीएम ने दिए समस्याओं के समाधान करने का...

समन्वय समिति की बैठक: डीएम ने दिए समस्याओं के समाधान करने का निर्देश

भोजपुर जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक की गई।

Ara News: भोजपुर जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक की गई।

  • हाइलाइट : Ara News
    • विद्युत विभाग को हर महीने के दूसरे शनिवार को प्रखंड में कैंप लगाकर समस्या निराकरण का निर्देश
    • डीएम ने विभिन्न विभागों में लंबित C.W.J.C एवं M.J.C के मामले को अविलंब निस्पादित करने का निर्देश दिया

Ara News आरा: भोजपुर जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक की गई। इस बैठक में विभिन्न विभागों के द्वारा चलाई जा रही योजनाऐं की अद्यतन स्थिति एवं इसके क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा की गई। जो मुख्यतः विद्युत विभाग,पंचायती राज विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग,समाज कल्याण विभाग,जीविका,स्वास्थ्य विभाग,योजना विभाग,डीआरसीसी,कल्याण विभाग,अल्पसंख्यक कल्याण विभाग आदि से संबंधित थे।

जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता,विद्युत विभाग को स्मार्ट मीटर के अधिस्थापन में आ रही समस्या को दूर करने के लिए विशेष अभियान चलाने को कहा। इसके तहत हर महीने के दूसरे शनिवार को प्रखंड में कैंप लगाया जाएगा। जिसमे लोगों की समस्या को निराकरण किया जाएगा। साथ ही स्मार्ट मीटर के बारे में विकास शाखा,प्रभारी से समन्वय स्थापित करते हुए आईईसी कैंपेन के तहत व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए जागरूकता फैलाने को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी द्वारा प्रभारी पदाधिकारी,विधि शाखा को विभिन्न विभागों में लंबित C.W.J.C एवं M.J.C के मामले को संबंधित पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए अविलंब निस्पादित करने को निर्देश दिया। साथ ही सभी अंचल अधिकारी को विभिन्न विभागों के लंबित एनओसी को संबंधित पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए अविलंब निर्गत करने को कहा।

जिलाधिकारी द्वारा 100 दिन में 100 आगनवाड़ी मिशन का प्रारंभ किया गया है जिसके तहत जिले में दिसंबर तक 100 नया आगनवाड़ी केंद्र प्रारंभ किया जाएगा। साथ ही बाल सुलभ आगनवाड़ी केंद्र के काम में तेजी लाने हेतु डीपीओ, आईसीडीएस को निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी द्वारा सहायक निदेशक,दिव्यांजन सशक्तिकरण कोषांग को प्रत्येक प्रखंड में विशेष कैंप लगाकर बैट्री चालित ट्राइसाइकिल से छूटे हुए दिव्यांग लाभार्थी को आच्छादित करने, साथ ही जिला खेल पदाधिकारी को सम्बन्धित पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए खेल क्लब का गठन, खेल भवन एवं स्टेडियम के कार्य को अविलंब पूर्ण करने हेतु निर्देश दिया। इस बैठक में जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, नगर आयुक्त,सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड एवं अंचल स्तरीय पदाधिकारी आदि मौजूद थे l

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular

Don`t copy text!