Friday, October 4, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsशाहपुर नपं में तालाबंदी का असर: होल्डिंग टैक्स को लेकर कराया गया...

शाहपुर नपं में तालाबंदी का असर: होल्डिंग टैक्स को लेकर कराया गया माइक से प्रचार प्रसार

मुख्य पार्षद व समर्थक पार्षदों द्वारा नक्शा पास को लेकर नगर कार्यालय में की गई तालाबंदी से एक सकारात्मक बदलाव नगर कर्मियों व अधिकारियों में दिखाई देने लगा है।

Holding tax – Shahpur city : शाहपुर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा माइक के माध्यम से नगर क्षेत्र में प्रचार-प्रसार कराया गया। और खाली भूमि पर होल्डिंग टैक्स जमा करने के संबंध में निर्देश दिया गया है।

  • हाइलाइट : Holding tax – Shahpur city
    • नक्शा पास सहित अन्य मांगों को लेकर नगर कार्यालय में की गई थी तालाबंदी

Holding tax – Shahpur city आरा: शाहपुर नगर पंचायत कार्यालय में नक्शा पास सहित अन्य मांगों को लेकर की गई तालाबंदी की घटना के बाद नपं के कार्यपालक पदाधिकारी निशांत आलम ने मुख्य पार्षद व समर्थक पार्षदों की मांगों पर अमल करते हुए नगर क्षेत्र में माइक से प्रचार प्रसार कर घर व जमीन मालिकों को अपने घर-जमीन का असेस्मेंट कराकर होल्डिंग टैक्स भरने का निर्देश दिया है। इसके लिए नगर क्षेत्र में माइक से प्रचार प्रसार कराया गया।

Ankit
Guput

मालूम हो की शाहपुर नगर पंचायत कार्यालय के मेन गेट पर तालाबंदी के कारण मुख्य पार्षद और नगर प्रशासन के बीच तनाव को बढ़ा दिया था। इस घटना का मुख्य कारण नक्शा पास के आवेदनों में हो रही देरी थी। नगर के कार्यपालक पदाधिकारी निशांत आलम ने इस विषय पर मुख्य पार्षद जुगनू देवी एवं वार्ड पार्षद देवन्ती देवी, संजय चतुर्वेदी, मनोज पासवान,सगीर अहमद की बातों को सुनने के बाद तुरंत कारवाई का अश्वाशन दिया था।

Bijay singh

Holding tax – Shahpur city: खाली भूमि पर भी देना होगा होल्डिंग टैक्स

मुख्य पार्षद व समर्थक पार्षदों द्वारा नक्शा पास को लेकर नगर कार्यालय में की गई तालाबंदी से एक सकारात्मक बदलाव नगर कर्मियों व अधिकारियों में दिखाई देने लगा है। नियमावली के तहत अब शाहपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को अपनी खाली भूमि पर भी होल्डिंग टैक्स देना होगा। इसके लिए होल्डिंग धारकों को अपने एसेट्स का री-एसेसमेंट कराकर जानकारी देनी होगी।

नगर प्रशासन, शाहपुर नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित सभी घराें से होल्डिंग टैक्स वसूलेगा। इसके अलावा जिनका जमीन खाली है, होल्डिंग टैक्स नहीं दे रहे हैं। अब खाली जमीन के मालिकों से भी टैक्स की वसूली होगी। इसके लिए माइक से प्रचार प्रसार किया गया। घर व जमीन मालिकों को अपने घर-जमीन का असेस्मेंट कराकर होल्डिंग टैक्स भरने का निर्देश दिया है।

टैक्स वसूलने पर नगर पंचायत का जोर, सुविधा नदारद

शाहपुर नगर पंचायत एक ओर अपनी झोली भरने के लिए घर का असेस्मेंट कराकर लोगों से होल्डिंग टैक्स देने की अपील कर रहा है, लेकिन आम लोगों से वसूले जा रहे टैक्स के बदले मुलभूत सुविधाएं नहीं दी जा रही है। अधिकतर वार्ड में सड़क-नाली, पानी और स्ट्रीट लाइट की समस्याएं है। साफ-सफाई भगवान भरोसे हैं।

घर से कूड़ा नहीं उठता है। ऐसे में लोग सड़क व नाली में कूड़ा फेंकने को विवश हैं। इसके लिए उपमुख्य पार्षद झुनीया देवी, वार्ड पार्षद कामेश्वर राज, बबीता देवी, कृष्ण कुमार, गुप्तेश्वर साह सहित अन्य ने कार्यपालक पदाधिकारी से सफाई एनजीओ प्रताप सेवा संकल्प,गोविंद फुलकान, मुजफ्फरपुर को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की है।

- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular

Don`t copy text!