Tuesday, October 8, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsशाहपुर नपं की बोर्ड मीटिंग में सभी प्रस्ताव पारित

शाहपुर नपं की बोर्ड मीटिंग में सभी प्रस्ताव पारित

Shahpur NP Board Meeting: शाहपुर नगर पंचायत की मासिक बोर्ड की बैठक में मुख्य पार्षद, उपमुख्य पार्षद सहित कुल 10 पार्षदों ने पूर्व निर्धारित मुद्दों पर विचार विमर्श किया एवं गत बैठक को संपुष्ट किया।

Shahpur NP Board Meeting: शाहपुर नगर पंचायत की मासिक बोर्ड की बैठक में मुख्य पार्षद, उपमुख्य पार्षद सहित कुल 10 पार्षदों ने पूर्व निर्धारित मुद्दों पर विचार विमर्श किया एवं गत बैठक को संपुष्ट किया।

  • हाइलाइट : Shahpur NP Board Meeting
    • सामग्री क्रय के प्रस्ताव पर लेखा व क्रय समिति गठन का उठा मामला
    • सरकार के नियमावली व विभागीय आदेश का पालन करें इओ – उपमुख्य पार्षद
    • पूर्व में अवैध तरीके से हुई है करोड़ों रुपयों की खरीदारी – पार्षद
    • सभी प्रस्ताव बहुमत से पारित -ईओ

Shahpur NP Board Meeting आरा: शाहपुर नगर पंचायत के सभागार में सोमवार को बोर्ड की मासिक बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता नगर पंचायत के मुख्य पार्षद जुगनू देवी ने एवं संचालन कार्यपालक पदाधिकारी निशांत आलम ने किया। बैठक में उप मुख्य पार्षद झुनीया देवी सहित कुल 10 पार्षदों ने बैठक में भाग लिया। बैठक में पूर्व निर्धारित मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया गया एवं गत बैठक दिनांक- 20/06/2024 की बैठक को सर्वसम्मति से संपुष्ट किया गया। वही बैठक में मुख्य रूप से शहर के खराब पड़े CCTV CAMERA को रिपेयरिंग, नया कैमरा लगाने और होल्डिंग टैक्स पर सर्वसम्मति प्रदान की गई।

Ankit
Guput

सामग्री क्रय के प्रस्ताव पर लेखा व क्रय समिति गठन का उठा मामला

Bijay singh

नगर पंचायत की मासिक बोर्ड की बैठक में उपस्थित 10 सदस्यों में से तीन सदस्यों ने सामग्री क्रय पर विचार विमर्श के दौरान वेलकम बोर्ड-04,साइनेज बोर्ड-110, ट्रैक्टर ट्राली हइड्रोलिक-01,ट्रैक्टर लोडर-1, डस्टबिन-(240 लीटर ) 100, डस्टबिन (1100 लीटर ) 60, टाटा ट्रिपर-1, हैन्ड ट्राली-20, ई रिक्शा-11, हाई मास्ट और स्ट्रीट लाइट खरीदने के प्रस्ताव का यह कहते विरोध किया की पहले पहले लेखा व क्रय समिति का गठन किया जाये। इसके बाद इस प्रस्ताव पर विचार होगा, हलाकी मुख्य पार्षद सहित सात सदस्यों ने बहुमत से प्रस्ताव को पारित किया।

मालूम हो की शाहपुर नपं में मुख्य पार्षद व उपमुख्य पार्षद सहित कुल सदस्यों की संख्या-13 है। वार्ड-07 और वार्ड-08 रिक्त है। वही वार्ड -10 की पार्षद नीलू देवी बैठक में अनुपस्थित रही। विरोध करने वाले पार्षदों में उपमुख्य पार्षद झुनीया देवी, वार्ड-04 के पार्षद कामेश्वर राज, वार्ड-09 की पार्षद बबीता देवी द्वार नियम के तहत लेखा व क्रय समिति के गठन के उपरांत ही विचार विमर्श करने की बात कही।

पढ़ें :- बोर्ड की मंजूरी के बिना सामग्री क्रय होने पर पार्षदों ने उठाये सवाल

वही मुख्यपार्षद जुगनू देवी सहित कुल सात पार्षदों ने बहुमत से प्रस्ताव को पारित किया। जिसमे वार्ड-01 के पार्षद मनोज पासवान, वार्ड-02 के पार्षद सगीर साह, वार्ड-03 की पार्षद देवन्ती देवी, वार्ड-05 के पार्षद हिरालाल पांडेय, वार्ड-06 के पार्षद संजय चतुर्वेदी, वार्ड-11 की पार्षद आरती देवी पक्ष में रही।

सरकार के नियमावली व विभागीय आदेश का पालन करें इओ – उपमुख्य पार्षद

बैठक के दौरान उपमुख्य पार्षद झुनीया देवी के द्वारा नगर विकास एवं आवास विभाग के दिशा निर्देश से संबंधित एक पत्र, जिसका पत्रांक-141 दिनांक- 06/12/23 एवं पत्रांक-3004 दिनांक- 25/09/24 कार्यपालक पदाधिकारी निशांत आलम को देकर सरकार के दिशा निर्देश के हवाला देकर सभी कार्य नियम संगत करने की बात कही गई। वही विभाग के गाइड लाइन के अनुसार कार्य नहीं होने के मामले की तरफ भी इंगित किया गया है।

पूर्व में अवैध तरीके से हुई है करोड़ों रुपयों की खरीदारी – पार्षद

वार्ड संख्या-04 के पार्षद कामेश्वर कुमार राज ने पूर्व में नियमों की अनदेखी कर करोड़ों रुपयों की सामग्री क्रय किये जाने के संदर्भ में लेखा व क्रय समिति के गठन के मामले को उजागर किया। साथ ही बोर्ड एवं सशक्त समिति की बैठक से संबंधित पूरा विवरण सहित पत्र कार्यपालक पदाधिकारी को दिया।

पार्षद ने बताया की पूर्व में नियमावली की अनदेखी की गई है। स्टैन्डिंग कमिटी के प्रस्ताव को बोर्ड की मासिक बैठक में नहीं लाया गया और अवैध तरीके से खरीदारी की गई है। कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र देकर हमने अवगत कराया है। भविष्य में सामग्री क्रय पर सरकार के आदेश व नियमावली के तहत कार्य करने को लेकर हमने अपनी बात रखी है।

सभी प्रस्ताव बहुमत से पारित -ईओ

इधर, शाहपुर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी निशांत आलम ने बताया की बोर्ड की मासिक बैठक में पार्षदों द्वारा सभी प्रस्ताव बहुमत के साथ पारित किया गया है। सरकार के गाइड लाइन व विभाग के निर्देशित पत्र के अनुसार इस पर अमल किया जाएगा।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Ranglal
कामेश्वर कुमार राज
शम्भू कुमार भगत

Most Popular

Don`t copy text!