Friday, October 11, 2024
No menu items!
Homeबिहारआराहर घर पहुंचेंगे स्मार्ट मीटर बिलिंग एजेंसी के कर्मी

हर घर पहुंचेंगे स्मार्ट मीटर बिलिंग एजेंसी के कर्मी

आरा में बिजली बिभाग के अधीक्षण अभियंता अविनाश कुमार की अध्यक्षता में सभी सहायक अभियंताओं के साथ बैठक की गई।

Smart Meter: आरा में बिजली बिभाग के अधीक्षण अभियंता अविनाश कुमार की अध्यक्षता में सभी सहायक अभियंताओं के साथ बैठक की गई।

  • हाइलाइट : Smart Meter
    • स्मार्ट मीटर के फायदे बताने व पंपलेट बांटने का निर्देश

आरा: भोजपुर जिले में नवरात्रि को लेकर सुरक्षित व निर्बाध बिजली आपूर्ति देने के लिए गुरुवार को कंपनी के अधीक्षण अभियंता अविनाश कुमार की अध्यक्षता में सभी सहायक अभियंताओं के साथ बैठक की गई। बैठक में सभी को पूजा की अवधि में सजग और तत्पर रहने को कहा गया।

Ankit
Guput

बैठक में उपस्थित बिलिंग एजेंसी के प्रतिनिधियों को प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना में मिलने वाली सरकारी सब्सिडी के बारे में बताया गया। जहां एक आम उपभोक्ता मुफ्त बिजली पा सकता है और खपत से अधिक बिजली उत्पादन कर पैसा भी कमा सकता है। इस कार्य में अधिक उत्पादित बिजली की गणना के लिए स्मार्ट मीटर लगाने की आवश्यकता होती है। यह अधिक उत्पादित बिजली, जो ग्रिड को सप्लाई होता है उसकी प्रतिदिन गणना करता है।

Bijay singh

बैठक में कार्यपालक अभियंता अमरेंद्र कुमार ने बिलिंग एजेंसी के प्रतिनिधियों को सभी उपभोक्ताओं के घर जाकर स्मार्ट मीटर के फायदे बताने व पंपलेट बांटने को निर्देशित किया। वरीय प्रबंधक (राजस्व) नंदन सिंह ने त्रुटिपूर्ण मैनुअल बिलिंग पर अप्रसन्नता जाहिर की और सभी पदाधिकारियों को उपभोक्ता सुविधा के लिए सक्रिय रहने को कहा।

खराब मीटर को अतिशीघ्र बदलने व त्रुटिपूर्ण मैनुअली बनाये गये विद्युत विपत्रों को समाधान कैंप में सुधार करने को निर्देशित किया। बैठक में सहायक अभियंता आरा शहरी, सहायक अभियंता राजस्व, क्वेस कॉर्प के जोनल मैनेजर अजीत कुमार समेत अन्य संवेदकों के सुपरवाइजर उपस्थित थे।

- Advertisment -
Ranglal
कामेश्वर कुमार राज
शम्भू कुमार भगत

Most Popular

Don`t copy text!