Tuesday, October 26, 2021
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरइंजीनियर अविनाश मेमोरियल फाउंडेशन की होगी स्थापना

इंजीनियर अविनाश मेमोरियल फाउंडेशन की होगी स्थापना

खबरे आपकी आरा। जिले के पीरो प्रखंड के ग्राम बैसाडीह के होनहार छात्र स्व. इंजीनियर अविनाश Avinash Baisadih के सामाजिक कार्यों के प्रति सोच और सपनों को साकार करने के लिए बहुत जल्द ही उसकी याद में इंजीनियर अविनाश मेमोरियल फाउंडेशन की स्थापना की जाएगी। ये जानकारी स्व. इंजीनियर अविनाश के चाचा समाजसेवी निलेश्वर उपाध्याय ने दी। पढ़ें- चर्चित एक ऐसी अनोखी प्रेम-कथा जिसे लोग सालों तक नही भूल पाएंगे

समाजसेवी निलेश्वर उपाध्याय ने बताया स्व. अविनाश की इच्छा थी कि नौकरी लगने के बाद सबसे पहले गांव के लड़कों को शिक्षा के प्रति अलख जगाने के लिए लाइब्रेरी और होम थियेटर बनाऊंगा। उसकी सोच के अनुरूप गांव के लड़कों को शिक्षा के प्रति ललक जगाने के लिए फाउंडेशन के द्वारा Baisadih बैसाडीह में एक हाईटेक लाइब्रेरी और होम थियेटर की स्थापना की जाएगी। जिसमें समाचार पत्र, पत्रिका के साथ साथ साहित्य से लेकर उच्च शिक्षा की किताबें पठन-पाठन के लिए उपलब्ध रहेंगीं और हर साल मैट्रिक और इंटर में जिला में सर्वोच्च स्थान लाने वाले छात्र-छात्राओं को फाउंडेशन के द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

पढ़ें- शिक्षा के जरिए ही जनसंख्या-नियंत्रण संभव,कानून लाकर तो हम बागी तैयार कर बैठेंगे

Avinash Baisadih
Avinash Baisadih

फाउंडेशन द्वारा स्व. इंजीनियर अविनाश Avinash के सोच के अनुरूप गरीब लोगों के बच्चियों के शादी-विवाह में आर्थिक सहयोग दिया जाएगा। खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए फाउंडेशन के बैनर तले खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। सबको चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में फाउंडेशन के बैनर तले मेडिकल कैम्प लगाया जायेगा और जरूरतमंदों को शल्य चिकित्सा की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाएगी। गरीब घर के बच्चों को उसकी पढ़ाई-लिखाई जारी रखने के लिए उन्हें मुफ्त में पठन पाठन सामग्री उपलब्ध करायी जाएगी।

पढ़ें- SP Vinay Tiwari मुंबई बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर चर्चा में आये थे

- Advertisment -
ad
ad
ad
ad
ad (2)
AD
ad
ad (2)
Ad

Most Popular