Tuesday, March 2, 2021
No menu items!
Home News शाहपुर : वृक्ष संतान के सामान: बीडीओ

शाहपुर : वृक्ष संतान के सामान: बीडीओ

पृथ्वी दिवस के अवसर भोजपुर जिला के शाहपुर प्रखंड परिसर स्थित किसान भवन के प्रांगण में बीडीओ सह सीओ सुनील कुमार ने प्रखंड कर्मियों के साथ वृक्षारोपण किया। बीडीओ ने कहा कि हमारे पुरातन संस्कृति में वृक्षों को संतान के सामान माना गया है।

मनरेगा के तहत 16 हजार से ज्यादा लगे पौधें- पीओ

टारगेट से अधिक रहा मनरेगा के एचीवमेंट

मनरेगा के तहत 16 हजार से ज्यादा लगे पौधें- पीओ

जबकि पृथ्वी दिवस के अवसर पर जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत शाहपुर प्रखंड के सभी बीस पंचायतो में वृक्षारोपण योजना के तहत मनरेगा से 79 यूनिट लक्ष्य के विरुद्ध 81 यूनिट अर्थात 16200 पौधों को लगवाया गया। सभी पंचायत में कम से कम एक यूनिट पौधारोपण किया गया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम का उद्घाटन स्थानीय मुखिया, वार्ड सदस्य, जनप्रतिनिधि व मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी विजय कुमार सिन्हा द्वारा किया गया। कार्यक्रम पदाधिकारी ने कहा कि वृक्षारोपण का कार्य अभी भी जारी है किसी भी पंचायत का कोई भी व्यक्ति अपनी भूमि पर फलदार व इमारती लकड़ियों वालो पौधे लगवा सकते है।

शाहपुर मनरेगा के पीटीए राजेश कुमार, प्रकाश कुमार, आत्मा अध्यक्ष धनेश्वर राय, मुखिया शंकर तिवारी, सहोदरी देवी, मानकी देवी, सकुंती देवी, जनमेजय यादव, रामदेव ठाकुर, पारस नाथ साह, संजय यादव,राजेश मिश्रा, मनोज साह, पीआरएस भी उपस्तिथ रहे।

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

भारतीय क्रिकेट की दीवार राहुल शरद द्रविड़

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular