Saturday, September 24, 2022
No menu items!
HomeNewsCrimeजमीन के विवाद में खेत की रखवाली करने गये बुजुर्ग की हत्या

जमीन के विवाद में खेत की रखवाली करने गये बुजुर्ग की हत्या

जमीन के विवाद में खेत की रखवाली करने गये बुजुर्ग की हत्या

चरपोखरी थाना क्षेत्र के मदई गांव स्थित खेत की सोमवार की रात की घटना

सोमवार की शाम खेत में गये बुजुर्ग का मंगलवार दोपहर मिला शव

परिजनों का आरोप लाठी से गला घोंटने के बाद तेजाब से जलाया

गांव के ही तीन-चार लोगों पर हत्या का आरोप, हिरासत में एक आरोपित से पूछताछ

एसडीपीओ बोले:पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण होगा क्लीयर

आरा। भोजपुर के चरपोखरी थाने के मदई गांव में एक बुजुर्ग किसान की हत्या कर दी गयी। सोमवार की शाम खेत की रखवाली करने गये बुजुर्ग का शव मंगलवार की दोपहर बधार से बरामद किया गया। बुजुर्ग के शव पर कई जगह जलने पर जलने का निशान मिले हैं। इस कारण परिजन जमीन के विवाद में लाठी से गला घोंटने के बाद तेजाब डाल बुजुर्ग की हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं पुलिस भी तेजाब डालने की आशंका जता रही है। मृतक बुजुर्ग मदई गांव निवासी 65 वर्षीय काशीनाथ सिंह थे।
हत्या का आरोप गांव के ही मिथिलेश सिंह सहित अन्य लोगों पर लगाया जा रहा है।
मौके पर पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने मिथिलेश सिंह को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। इधर, मृत किसान के बेटे हरीमन सिंह ने बताया कि उसके पिता हर रोज खेत मे ही सोते थे। सोमवार की शाम करीब सात बजे खाने के बाद वह खेत में सोने चले गए थे। मंगलवार की सुबह पिता घर नहीं आये, तो वह खेत पर गया। लेकिन उसके पिता वहां नहीं मिले। उनका गमछा और चुनौटी वहीं पर रखा हुआ था। इसके बाद उनकी खोजबीन करना शुरू किया। उसी क्रम में कुछ दूरी पर धान के खेत की मेड़ पर उनका शव पड़ा मिला। उनके गर्दन पर लाठी रखी हुई थी और शरीर के कई जगहों पर तेजाब फेंका हुआ था। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और छानबीन की। इधर, एसडीपीओ राहुल सिंह ने बताया कि परिजनों द्वारा जमीन विवाद में हत्या किये जाने का आरोप लगाया जा रहा है। हर एंगल से जांच की जा रही है। एक आरोपित को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। शव पर जलने के निशान मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण क्लीयर होगा।

चार डीसमील जमीन का था विवाद, चार दिन पहले मिली थी धमकी
मदई गांव निवासी हीरामन सिंह ने बताया कि गांव के ही मिथिलेश सिंह के साथ चार डिसमिल जमीन को लेकर विवाद चला रहा है। उसको लेकर मिथिलेश सिंह द्वारा चार दिन पूर्व उसे देख लेने की धमकी दी गयी थी। तब उसके द्वारा स्थानीय पुलिस से शिकायत भी की गयी थी। लेकिन पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गयी। इधर, चार दिन बाद उसके पिता की हत्या कर दी गयी। उसने मिथिलेश सिंह पर अन्य लोगों के साथ मिलकर लाठी से गला दबा कर और तेजाब डाल हत्या करने का आरोप लगाया है। एसडीपीओ ने भी बताया कि पीड़ित पक्ष द्वारा पूर्व में थाने में शिकायत दर्ज करने की जानकारी मिली है। इसकी भी जांच की जा रही है।

हत्या के बाद किसान के घर में कोहराम, गांव में तनाव
इधर, किसान की हत्या के बाद जहां घर में कोहराम मचा है। वहीं गांव में तनाव बना है। बताया जाता है कि मृत किसान अपने दो भाई व तीन बहन में दूसरे स्थान पर थे। उनके परिवार में पत्नी पंचवरता देवी, पुत्र हरीमन सिंह,छोटन सिंह, राजन सिंह, लाला सिंह, पुत्री उषा देवी, सरिता देवी और फुलकुमारी देवी है। पत्नी पंचवरता सहित परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -

Most Popular