Sunday, July 14, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरथानों के निरीक्षण के दौरान भोजपुर एसपी की ओर से चौकीदारों को...

थानों के निरीक्षण के दौरान भोजपुर एसपी की ओर से चौकीदारों को विशेष टास्क

Inspection आरा: भूमि विवाद, अपराध और अवैध शराब के धंधे पर रोक लगाने को लेकर भोजपुर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार यादव काफी गंभीर दिख रहे हैं। इसे लेकर उनकी ओर से अधिकारियों से लेकर चौकीदार तक को लगातार निर्देश दिया जा रहा है। थानों के निरीक्षण के दौरान सभी की जवाबदेही तय की जा रही है और टास्क दिया जा रहा है।

शुक्रवार को एसपी प्रमोद कुमार यादव की ओर से भोजपुर जिले के सिकरहट्टा और इमादपुर थानों का निरीक्षण (Inspection) किया गया है। उस दौरान उन्होंने थानाध्यक्षों को भूमि विवाद से संबंधित शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं चौकीदारों को भूमि विवाद संबंधी मामलों पर विशेष नजर रखने और झगड़ा आदि की जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष को तुरंत सूचना देने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जा रहा है कि भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो जा रही है। उसमें कहीं-कहीं मौत भी हो जा रही है। इस कारण तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है। ऐसे में समय पर सूचना मिलने पर कारगर कार्रवाई कर आगे होने वाली घटनाओं और विधि-व्यवस्था की समस्या पर रोक लगायी जा सकती है। इसे लेकर उनके द्वारा चौकीदारों को खास रूप से निर्देशित किया गया। उन्होंने सभी को बेहतर काम करने की नसीहत दी।

एसपी की ओर से अफसरों के साथ साथ चौकीदारों को अपराध नियंत्रण, विधि-व्यवस्था संधारण और मद्य निषेध के तहत चुस्त-दुरुस्त कार्यवाही सुनिश्चित करने को निर्देशित किया गया। इससे पहले एसपी की ओर से दोनों थानों का विधिवत निरीक्षण किया गया। गंभीर कांडों की समीक्षा की गयी। फाइलों का अवलोकन किया। एसपी के साथ एसडीपीओ राहुल सिंह भी मौजूद रहें।

- Advertisment -
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular