Tuesday, March 2, 2021
No menu items!
Home राजनीत शाहपुर में आरएसएस की गुरु दक्षिणा उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे कई दिग्गज

शाहपुर में आरएसएस की गुरु दक्षिणा उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे कई दिग्गज

भारत वर्ष के सनातनी परंपरा ही इसकी धरोहर है- कमलेश सिंह

भोजपुर/शाहपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (shahpur RSS) की गुरु दक्षिणा उत्सव कार्यक्रम स्थानीय ज्ञानस्थली विद्यालय (shahpur) में आयोजित की गई। कार्यक्रम का आयोजन व व्यवस्थापक विद्यालय के संस्थापक सह समाजसेवी बिनोद तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में (RSS) संघ के विभाग प्रचारक देवेंद्र तथा खंड कार्यवाहक कमलेश सिंह ने उपस्थित स्वयंसेवको को संबोधित करते हुए कहा कि भारत वर्ष के सनातनी परंपरा ही इसकी धरोहर है जो पूरे राष्ट्र के सभी समुदायों को एक सूत्र में पिरोकर अबतक रखे हुए है।

तमाम विदेशी आक्रमणकारियों द्वारा इसको हमेशा से ही समाप्त करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो सके। तमाम हिन्दू समाज एक है एक दूसरे के भाई है जो हिंदुत्व के प्रति सजग है। कार्यक्रम में बहुत सारे लोग (shahpur RSS) स्वयंसेवक बने और संघ व हिंदुत्व के प्रति आस्था व्यक्त की।

भाजपा का सक्रिय सदस्य हूं मौका मिला तो सेवा से प्रतिनिधि का उदाहरण सेट करूंगा- विनोद तिवारी

आयोजनकर्ता विनोद तिवारी उर्फ मुन्ना ने कहा कि आज (shahpur RSS) संघ से जुड़े उन तमाम बुद्धिजीवियों की उपस्थिति रही। गुरुदक्षिणा कार्यक्रम को ले बिनोद तिवारी उर्फ मुन्ना ने कहा कि हम संघ के ध्वज को प्रणाम करते है व हिंदुत्व की बात करते है। जो हमारा समाज जातियों में बटा हुआ है उसे हम एक हिन्दू ध्वज के नीचे लाना चाहते है भगवा ध्वज के नीचे लाना चाहते है ।

आगे कहा कि आज आप अन्य धर्मो को देखे तो जैसे मिशन कहता है कि हम क्रिश्चियन है। किसी मुस्लिम से पूछो तो बतलायेंगे की ओ मुसलमान है। ठीक उसी प्रकार हमलोग भी चाहते है कि हमलोग भी बोले कोई भी कास्ट हो लेकिन हम साफ कहे कि हमलोग हिन्दू है। जाती हम बाद में है पहले हम हिन्दू है।

हिन्दू कटरता की बात पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिन्होंने ग्रंथों का अध्धयन नही किया वे ही ऐसा कहते व बोलते है। हिन्दू में कट्टरपंथ नही है हिन्दू तो साफ्ट कर्नर है अल वेज साफ्ट सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे..सब लोग सुखी हो ये उसका ऑब्जेक्ट है।

चुनाव लड़ने की बाबत पूछे जाने पर बिनोद तिवारी उर्फ मुन्ना ने कहा कि राजनीति में विश्वास की परंपरा लाना चाहता हुं। कहा कि भारतीय जनता पार्टी का सक्रिये सदस्य हुं। प्रयासरत हु लोगो से मिलना जुलना की मैं एक अच्छा प्रतिनिधि बनकर सेवा कर पाऊंगा। और हमारा प्रतिनिधि कैसा होना चाहिए ये एक उदाहरण सेट करूँगा। इसके लिए मैं लोगों के पास जा रहा हुं। पार्टी फोरम के साथ अपने प्रदेश के वरीय नेता से मिलकर अपनी बात रखी है कि मुझे एक मौका दिया जाये।


शाहपुर परिवारवाद व वंशवाद के संबंध में कहा कि यहां का प्रतिनिधि पिछले तीन पुश्त से हमारा प्रतिनिधि है। राजतंत्र तो है नही,हम सभी इसके लिए दोषी है। कार्यक्रम में चंद्रबली मिश्र, शम्भू शरण मिश्र, तुषारकान्त त्रिपाठी भालचंद्र सिंह, राकेश पांडे सहित कई गणमान्य स्वयंसेवक उपस्थित थे

शादी के 22 साल बाद जुड़वे पुत्र की हुई प्राप्ति-भोजपुर-रोहतास का पहला सफल आईवीएफ बेबी

Facebook-आरा में बर्थडे केक लेने गये रिटायर फौजी के बाइक की डिक्की से उड़ाये एक लाख

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular