Tuesday, April 13, 2021
No menu items!
Home News आरा में देसी कारबाइन की खरीद-बिक्री करते दो सौदागर गिरफ्तार

आरा में देसी कारबाइन की खरीद-बिक्री करते दो सौदागर गिरफ्तार

Carbine Arms Mafia – टाउन थाना क्षेत्र के अंबेदकर कॉलोनी से पकड़े गये दोनों तस्कर

तस्करों के पास से मैगजीन लगा एक ऑटोमेटिक देसी कारबाइन बरामद

खबरे आपकी आरा शहर की टाउन थाना की पुलिस ने देसी कारबाइन Carbine के साथ हथियार के दो सौदागरों Arms Mafia को गिरफ्तार किया है। इनके पास से मैगजीन लगा एक ऑटोमेटिक देसी कारबाइन बरामद किया गया है। तीन मोबाइल भी जब्त किये गये हैं। दोनों Arms Mafia को शनिवार की रात शहर के अंबेदकर कॉलोनी से पकड़ा गया है। इस दौरान हथियार का सप्लायर भाग निकला। गिरफ्तार Arms Mafia तस्करों में अंबेदकर कॉलोनी निवासी वीर कुमार और रंजीत कुमार हैं। वहीं फरार सप्लायर की भी पहचान कर ली गयी है। एसपी हर किशोर राय ने इसकी पुष्टि की है।

पुलिस को देख कारबाइन का सप्लायर भागा, धरपकड़ में जुटी पुलिस

पढ़े :- मोबाइल ने खोला राज, वरना परिजनों के रहते लावारिस दफन हो जाता युवक

एसपी के अनुसार शनिवार की रात अंबेदकर कॉलोनी में हथियार के साथ कुछ लड़कों के बैठे होने की सूचना मिली। उस आधार पर टाउन थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस अंबेदकर कॉलोनी पहुंची। पुलिस को देख तीनों लड़के भागने लगे। इस पर पुलिस ने दो लड़कों को तो पकड़ लिया। जबकि अंधेरे का लाभ उठा एक भाग गया। तलाशी के दौरान वीर कुमार के पास से प्लास्टिक के बोरे लपेटा गया एक देसी  कारबाइन Carbine बरामद किया गया। उसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में गिरफ्तार दोनों ने बताया कि फरार युवक रौजा मोहल्ले का रहने वाला प्रवीण कुमार है। पुलिस दोनों की निशानदेही पर प्रवीण की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है। इधर, Carbine हथियार बरामदगी के मामले में तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। छापेमारी में टाउन थाना इंचार्ज अविनाश कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

40 हजार में हुआ था सौदा, डिलेवरी के समय ही पुलिस ने पहुंच कर डाला खलल

पढ़े :- जान बचाने एवं भीड़ हटाने को लेकर पुलिस ने चलायी गोली

देसी कारबाइन Carbine 40 हजार में बेची जानी थी। इसके लिये सौदा भी हो गया था। लेकिन डिलेवरी के समय ही पुलिस पहुंच गयी। इससे सौदागरों का पूरा खेल ही बिगड़ गया। गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के बाद पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गयी। कहा गया है कि गिरफ्तार वीर और रंजीत ने बताया कि प्रवीण ने उन्हें कारबाइन Carbine दिया था। उसे 40 हजार में बेचने की बात कही गयी थी। अब पुलिस दोनों से पूछताछ कर पूरे मामले का सच जानने और हथियार तस्करी के धंधे का खुलासा करने में जुटी है। वहीं दोनों की निशानदेही पर प्रवीण कुमार की धरपकड़ में जुटी है। इसके लिये छापेमारी की जा रही है। साथ ही पुलिस दोनों के पास से जब्त तीनों मोबाइल के जरिये भी पूरे नेटवर्क का सुराग लेने का प्रयास कर रही है। 

Carbine Arms Mafia
Carbine Arms Mafia – गिरफ्तार तस्कर

गिरफ्तार तस्करों के एक गैंगस्टर के शागिर्द होने की चर्चा

देसी कारबाइन के साथ दोनों Arms Mafia तस्करों के शहर के एक गैंगस्टर का शागिर्द होने की चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि दोनों उस गैंगस्टर के लिये काम करते हैं। दोनों अभी कुछ दिनों पहले ही उस गैंगस्टर की टीम में शामिल हुये हैं। हालांकि अभी इनका कोई आपराधिक रेकॉर्ड सामने नहीं आया है। पुलिस भी इसकी जांच कर रही है।

पढ़े :- बालू माफियाओ के हमले में थानाध्यक्ष समेत छह पुलिस कर्मी जख्मी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular