Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारबालू और हर्ष फायरिंग के लिए भाड़े पर हथियार दिये जाने की...

बालू और हर्ष फायरिंग के लिए भाड़े पर हथियार दिये जाने की हो रही जांच

Bihar/Ara/verification of arms हर्ष फायरिंग और बालू खनन में लाइसेंसी हथियारों के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए पुलिस की ओर से कवायद तेज कर दी गयी है। उसके तहत पुलिस आर्म्स के भौतिक सत्यापन के दौरान गोलियों का मिलान भी कर रही है। गोलियों का मिलान नहीं होने पर संबंधित लाइसेंस धारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी प्रमोद कुमार की ओर से यह जानकारी दी गयी।

उन्होंने बताया कि हर्ष फायरिंग पर रोक लगाने को लेकर पहले भी कार्रवाई की जाती रही है। पूर्व में पत्र के माध्यम से सभी थानाध्यक्षों को हर्ष फायरिंग पर रोक लगाने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया गया था। कहा गया था कि शादी विवाह वाले घरों में जाकर हर्ष फायरिंग नहीं करने के लिए समझाने को कहा गया था।

घरवालों को भी बताया गया था कि हर्ष फायरिंग करने वालों को रोकें। नहीं मानने पर पुलिस को सूचना दें। नोटिस के जरिए भी लोगों को उससे आगाह किया गया था। शुरू में उसका असर भी देखा गया था, लेकिन हाल में हर्ष फायरिंग की कुछ घटनाएं हुई है। उसके तहत आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

उसी क्रम में पंचायत और आने वाले नगर निकाय उपचुनाव के मद्देनजर पूरे जिले भर में आर्म्स का भौतिक सत्यापन (verification of arms) कराया जा रहा है। उस दौरान गोलियों का मिलान कराया जा रहा है। लाइसेंस धारकों को गोलियों को खर्च का हिसाब देना होगा। गोलियों का मिलान नहीं होने पर संबंधित लाइसेंस धारकों पर कार्रवाई की जाएगी।‌

एसपी ने बताया कि कई बार ऐसा देखा जाता है कि किसी का हथियार दूसरा कोई इस्तेमाल कर रहा है। खासकर शादी विवाह में ऐसा खूब होता है। बालू और हर्ष फायरिंग के लिए भाड़े पर हथियार दिए जाने की भी सूचना मिलती रहती है।

- Advertisment -

Most Popular