Tuesday, April 30, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरशादी-विवाह वाले घरों को होगा नोटिस, देना होगा शपथ पत्र

शादी-विवाह वाले घरों को होगा नोटिस, देना होगा शपथ पत्र

  • शपथ पत्र देने के बावजूद हर्ष फायरिंग हुआ, तो बाराती से साराती तक सभी जिम्मेदार
  • शादी सहित अन्य आयोजन के पहले हर्ष फायरिंग नहीं करने का देना होगा शपथ
  • चौकीदारों के जरिए नोटिस देकर थानाध्यक्ष शादी-विवाह वाले घरों को करेंगे आगाह

Harsh firing आरा: भोजपुर में लगातार हो रही हर्ष फायरिंग की घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर एसपी द्वारा सख्त कदम उठाया गया है। उसके तहत अब शादी विवाह सहित अन्य किसी भी आयोजन से पहले घरवालों को अब थाने में हर्ष फायरिंग और हथियारों का प्रदर्शन नहीं करने का शपथ पत्र जमा करना होगा। उसके बावजूद अगर हर्ष फायरिंग की घटना हुई, तो आयोजकों के साथ बाराती-साराती तक को जिम्मेदार माना जाएगा। उस मामले में सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

एसपी प्रमोद कुमार द्वारा रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी गयी। उन्होंने कहा कि इस बाबत सभी थानाध्यक्षों को पत्र भी जारी कर दिया गया है। कहा गया है कि सभी थानाध्यक्ष चौकीदारों के जरिए अपने इलाके में शादी-विवाह सहित अन्य हर तरह के समारोह पर नजर रखेंगे।

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS
BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

चौकीदारों के जरिए आयोजकों को नोटिस जारी कर हर्ष फायरिंग (Harsh firing) नहीं करने संबंधी नये आदेश से अवगत कराया जाएगा। जरूरत पड़ी तो आयोजकों के घर पर भी नोटिस चस्पा किया जायेगा। उसके बाद आयोजकों को हर्ष फायरिंग नहीं करने से संबंधित शपथ पत्र जमा करना होगा। उसके बाद भी हर्ष फायरिंग करने और हथियारों के प्रदर्शन की बात सामने आयी, तो सभी संबंधित लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

बता दें कि जिले में हाल के दिनों हर्ष फायरिंग (Harsh firing) की घटनाएं काफी बढ़ गयी है। एसपी के बार-बार के अनुरोध और हिदायत के बाद भी शादी समारोहों में हर्ष फायरिंग का सिलसिला थम नहीं रहा है। इस साल अबतक दर्जन भर से अधिक हर्ष फायरिंग की वारदात हो चुकी है। उसमें आधा दर्जन लोगों की जान भी जा चुकी है।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!