Saturday, May 18, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारशाहपुर स्टेडियम के घटिया निर्माण में जो भी दोषी होगा बक्सा नहीं जाएगा-...

शाहपुर स्टेडियम के घटिया निर्माण में जो भी दोषी होगा बक्सा नहीं जाएगा- संसद

Shahpur Stadium investigation: भोजपुर जिला के शाहपुर हरिनारायण इंटर कालेज के मैदान में एक करोड़ 30 लाख 76 हजार 618 रुपए की लागत से बनी स्टेडियम की ट्रैकयुक्त दीवार पहली बारिश में इस कदर ढह गई मानो ताश के पते बिखर गए हों। दीवार ढहने की तेज आवाज से आसपास लोगो मे अफरा तफरी मच गई। बारिश से स्टेडियम के ट्रैकयुक्त दीवार का ढहना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन चुका है।

घटिया निर्माण को लेकर भाजपा नगर अध्यक्ष सह पार्षद प्रतिनिधि अंकित पाण्डेय के द्वारा आरा के संसद राजकुमार सिंह को एक आवेदन देकर उच्चस्तरीय जांच (Shahpur Stadium investigation) करने की मांग की गई है।

Election Commission of India
Election Commission of India

भाजपा नगर अध्यक्ष अंकित पाण्डेय ने बतया की घटिया निर्माण के कारण स्टेडियम की ट्रैकयुक्त दीवार ढही है, कमीशन के कारण अभियंताओं ने गुणवत्ता को नजरअंदाज किया, इस नुकसान की वसूली प्रोजेक्ट के अभियंता से करने एवं उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों पर कारवाई की मांग का आवेदन हमने माननिये संसद महोदय को दिया है। सांसद महोदय ने मेरे आवेदन पर गौर फरमाते हुए तुरंत जांच का आदेश दिया और कहा की जो भी दोषी होगा बक्सा नहीं जाएगा।

बता दें की भोजपुर जिले के शाहपुर नगर पंचायत में एक वर्ष पहले बने ट्रैकयुक्त स्टेडियम की दीवार साल की पहली वर्षा नहीं झेल पाई और गुरुवार की देर रात ढह गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले साल मई में इसका वर्चुअल लोकार्पण किया था। वर्ष 2021 में कला संस्कृति व युवा विभाग द्वारा बिहार राज्य भवन निर्माण विभाग के माध्यम से सात जुलाई 2021 को एक करोड़ 30 लाख 76 हजार रुपये की लागत से 400 मीटर ट्रैकयुक्त दीवार स्टेडियम निर्माण हेतु शिलान्यास किया गया था। जिसके निर्माण की जिम्मेदारी संवेदक मेसर्स सिंह एंटरप्राइजेज को दिया गया था। निर्माण कार्य में फाउंडेशन तैयार करने के दौरान ही इसकी गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने लगे थे।

Shahpur news
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shahpur news
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!