Monday, May 20, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारदशहरा के अवसर पर रावण दहन होते ही गूंज उठा जय श्रीराम

दशहरा के अवसर पर रावण दहन होते ही गूंज उठा जय श्रीराम

Dussehra – Jai Shri Ram: पटना के गांधी मैदान में रावण वध समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, मंत्री तेजप्रताप यादव समेत अन्य मौजूद रहे।

  • हाइलाइट :-
    • गांधी मैदान में बनाई गई रावण की लंका जलाई गई
    • लंका दहन हनुमान के वेष में मौजूद कलाकार ने किया

Dussehra – Jai Shri Ram बिहार की राजधानी पटना के प्रसिद्ध गांधी मैदान में आज मंगलवार दशहरा के अवसर पर रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उद्घाटन सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। रावण वध समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, मंत्री तेजप्रताप यादव समेत अन्य मौजूद रहे।

Election Commission of India
Election Commission of India

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भगवान राम को तिलक लगाकर उनकी आरती उतारी। इसके बाद कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत हुआ। इसके साथ ही पटना का गांधी मैदान जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा। श्रीराम जी ने तीर चलाकर सबसे पहले रावण के पुत्र मेघनाथ का वध किया। फिर रावण के भाई कुंभकरण का वध किया गया। इन दोनों के पुतले को आतिशबाजी के जरिए जलाया।

आखिर में श्रीराम जी ने बाण चलाकर अहंकारी रावण का वध कर दिया। उनके तीर चलाते ही बुराई के प्रतीक रावण का पुतला धूं-धूं कर जल गया। इसके साथ ही उन्होंने बुराई पर अच्छाई के जीत को स्थापित किया। इससे पहले गांधी मैदान में बनाई गई रावण की लंका जलाई गई। लंका दहन हनुमान के वेष में मौजूद कलाकार ने किया।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

रावण वध समारोह को देखते हुए पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे । हर गेट पर मजिस्ट्रेट के साथ पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई। सुरक्षाबल आम लोगों को गांधी मैदान से विदा करने के बाद ही वहां से हटे। इस बार समारोह में पिछले सालों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ रही। इस कारण सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई। गांधी मैदान के अंदर भी सुरक्षा बलों की चप्पे-चप्पे पर नजर रही।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!