Tuesday, October 22, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारछठ घाट सजकर तैयार: आज अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे व्रती

छठ घाट सजकर तैयार: आज अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे व्रती

Chhath Puja 2023: भगवान भास्कर को व्रतियों की ओर से अर्घ्य अर्पित करने के लिए गंगा नदी, मंदिर, तालाब व अन्य जलाशय के समीप बना छठ घाट सज धज कर पूरी तरह से तैयार है। विभिन्न सूर्य मंदिरों को सजाया गया है। व्रतियों के लिए छठ घाटों के रास्ते में लाइट की व्यवस्था की गयी है।

  • हाइलाइट :
    • भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित करने को लेकर सभी छठ घाट सजकर तैयार
    • राजनीतिक व सामाजिक कार्यकताओं की ओर से की गई है स्वागत की तैयारी

Chhath Puja 2023 आरा: छठ व्रती आज रविवार को अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे। इसके लिए छठ घाटों को सजाने-संवारने में लोग शनिवार की सुबह से ही जुटे रहे। घाटों की साफ-सफाई के अलावा पेंटिंग भी की गयी है और रौशनी के जगमग लाइटों से सजायी गयी है। छठ घाटों के रास्ते में लाइट की व्यवस्था की गयी है।

khabreapki.com - khabre apki
khabreapki.com

भगवान भास्कर को व्रतियों की ओर से अर्घ्य अर्पित करने के लिए गंगा नदी, मंदिर, तालाब व अन्य जलाशय के समीप बना छठ घाट सज धज कर पूरी तरह से तैयार है। विभिन्न सूर्य मंदिरों को सजाया गया है। व्रतियों के लिए छठ घाटों के रास्ते में लाइट की व्यवस्था की गयी है।

khabreapki.com - khabre apki
khabreapki.com

छठ व्रतियों के स्वागत के लिए विभिन्न जगहों पर राजनीतिक व सामाजिक कार्यकताओं की ओर से तोरण द्वार, फ्लैक्स और बैनर लगाये गये हैं। घाटों पर चाय, हलवा, दातुन वितरण के लिए पंडाल बनाया गया है। अर्घ्य अर्पित करने को लेकर सभी छठ घाट सजकर तैयार है ।

छठ घाटों पर पूजा समिति के सदस्यों, समाजसेवी व युवा वर्ग के कार्यकर्ताओं ने छठ घाट को फूल-माला के साथ रंग-बिरंगी अत्याधुनिक रोशनी से पूरी तरह सजाया है। कई छठ घाटों पर भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित करने के लिए बड़े-बड़े पंडाल बनाये गये हैं। इसे अंतिम रूप देने में कारीगर जुटे रहे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के भोजपुर जिला निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है एवं न्यूज पोर्टल खबरे आपकी के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Dpawali-2014
Bijay dipawali
Ranglal - dipawali
Dpawali-2014
Bijay dipawali
Ranglal - dipawali

Most Popular

Don`t copy text!