Sunday, October 6, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारभोजपुर के सभी स्कूल रहेंगे बंद, डीएम कोर्ट द्वारा आदेश जारी

भोजपुर के सभी स्कूल रहेंगे बंद, डीएम कोर्ट द्वारा आदेश जारी

भीषण गर्मी को लेकर भोजपुर के सभी स्कूल रहेंगे बंद, डीएम कोर्ट द्वारा आदेश जारी

All schools closed : भोजपुर के डीएम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के मुताबिक भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार भोजपुर जिला में भीषण गर्मी एवं लू की स्थिति है।

  • हाइलाइट : All schools closed
    • भी सरकारी एवं निजी स्कूलों में कक्षा 8 तक की शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध
    • यह आदेश दिनांक 18 जून से लागू होगा और 19 जून तक प्रभावी रहेगा

आरा: भीषण गर्मी को लेकर भोजपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। भोजपुर के डीएम राजकुमार ने स्कूलों को यह आदेश जारी कर दिया है। भोजपुर के डीएम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के मुताबिक भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार भोजपुर जिला में भीषण गर्मी एवं लू की स्थिति है। जिसके कारण स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

Ankit
Guput

ऐसे में भोजपुर जिला के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में कक्षा 8 तक की शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस दौरान स्कूल के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी स्कूल में उपस्थित रहेंगे। यह आदेश दिनांक 18 जून से लागू होगा और 19 जून तक प्रभावी रहेगा।

Bijay singh

बता दें कि राज्य में भीषण गर्मी के बीच सभी स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां खत्म होने जा रही थीं। सभी स्कूल 18 जून को खुलने वाले थे लेकिन मौसम विभाग के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने 19 जून तक सभी स्कूलों में 8वीं तक की कक्षाएं संचालित करने पर रोक लगा दी है।

- Advertisment -
Ranglal
कामेश्वर कुमार राज
शम्भू कुमार भगत

Most Popular

Don`t copy text!