Thursday, September 19, 2024
No menu items!
Homeबिहारआराभोजपुर में "स्वच्छता ही सेवा 2024" अभियान का शुभारंभ

भोजपुर में “स्वच्छता ही सेवा 2024” अभियान का शुभारंभ

भोजपुर जिलाधिकारी के द्वारा समाहरणालय में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रभात फेरी एवं श्रमदान का आयोजन कर किया गया।

Swachhata Hi Seva 2024: भोजपुर जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया के द्वारा समाहरणालय में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रभात फेरी एवं श्रमदान का आयोजन कर किया गया।

  • हाइलाइट : Swachhata Hi Seva 2024
    • डीएम ने खुद उठाया झाड़ू, सफाई करने का संदेश
    • दो अक्टूबर तक चलेगा स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा अभियान

आरा: भोजपुर जिलाधिकारी के द्वारा समाहरणालय में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रभात फेरी एवं श्रमदान का आयोजन कर किया गया। प्रभात फेरी में जिला के सभी सरकारी/ निजी विद्यालय, NSS, NCC एवं गंगा-ग्राम के 1000 से अधिक बच्चों ने भाग लिया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत भोजपुर जिलान्तर्गत कुल 3478 लाभुकों का गृह प्रवेश एवं 1131 लाभुकों को सांकेतिक रूप से आवास की चाभी दी गई। साथ ही इस वर्ष मिशन-100 के तहत कुल 6927 लाभुकों को आवास दिया जाएगा। जिसमें से सांकेतिक तौर पर आज कुल 2504 लाभुकों को स्वीकृत्यादेश का वितरण तथा माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा कुल 2504 लाभुकों को प्रथम किश्त की राशि DBT के माध्यम से उनके बैंक खाते में भेजी जाएगी।

मनरेगा के माध्यम से वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी, भोजपुर द्वारा “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान की शुरूआत की गई। साथ ही बताया गया कि यह अभियान हमें इस बात का संदेश देता है कि हमारा जीवन प्रकृति की गोद में संरक्षित, संपोषित व विकसित हो सकता है।

इस अभियान के तहत भोजपुर जिले के सभी पंचायतों, प्रखण्डों एवं जिला स्तरीय कार्यक्रमों के माध्यम से लगभग 47962 वृक्षारोपण कराया जा रहा है। इस अवसर पर माननीय सांसद,भोजपुर, महापौर नगर निगम,आरा, उप विकास आयुक्त, निदेशक,D.R.D.A , जिला परियोजना प्रबंधन जीविका, सहायक परियोजना अधिकारी एवं अन्य मौजूद थे।

- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular