Monday, October 14, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरगाजे-बाजे के साथ हुआ मां दुर्गे की प्रतिमा का विसर्जन

गाजे-बाजे के साथ हुआ मां दुर्गे की प्रतिमा का विसर्जन

Maa Durga: आरा शहर सहित पूरे जिले में सोमवार को मां दुर्गे की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। खोईछा भराई की रस्म के बाद विसर्जन जुलूस निकाला गया।

Maa Durga: आरा शहर सहित पूरे जिले में सोमवार को मां दुर्गे की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। खोईछा भराई की रस्म के बाद विसर्जन जुलूस निकाला गया।

  • हाइलाइट : Maa Durga
    • खोईछा भराई की रस्म के बाद निकाला गया विसर्जन जुलूस
    • देवी मां की भक्ति गीतों पर जमकर थिरके युवा
    • विसर्जन को लेकर चाक-चौबंद दिखी पुलिसिया व्यवस्था

Maa Durga: आरा शहर सहित पूरे जिले में सोमवार को मां दुर्गे की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। खोईछा भराई की रस्म के बाद विसर्जन जुलूस निकाला गया। विसर्जन जुलूस को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान मां की भक्ति गीतों पर युवा की टोली ने जमकर नृत्य किया। विसर्जन जुलूस के दौरान पुलिस-प्रशासन की टीम मुस्तैद रही। शहर के शीश महल चौक पर फायर बिग्रेड की गाड़ी एवं दंगा निरोधक दस्ता को तैनात किया गया था। डायल-112 पुलिस टीम के जवान इलाके में घूम-घम कर मॉनिटरिंग कर रहे थे।

Ankit
Guput

वही डीडीसी अनुपमा सिंह, सदर एसडीओ रश्मि सिन्हा, एएसपी परिचय कुमार, यातायात डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु, नगर थाना इंचार्ज देवराज राय, नवादा थाना प्रभारी विपिन बिहारी एवं यातायात प्रभारी दल बल के साथ डटे रहें। सोमवार शाम चार बजे से मां दुर्गे की प्रतिमाओं का विसर्जन जुलूस निकाला गया। जो विभिन्न रास्तों से होते हुए नदी घाट पर पहुंचा।

Bijay singh

मां दुर्गे की प्रतिमा का विसर्जन शहर के गांगी नदी घाट, मझौंवा गांगी नदी पुल, बड़कागांव पुल स्थित नदी, कोईलवर स्थित सोन नदी एवं बड़हरा के केशोपुर स्थित गंगा नदी में किया गया। इसके अलावे ग्रामीण इलाकों में भी नदी, तलाब, पोखर आदि में भी मां दुर्गे की प्रतिमाओं का विसर्जन का गाजे-बाजे के साथ किया गया।

इधर, जगदीशपुर SDM संजीत कुमार एवं SDPO राजीव चंद्र सिंह, शाहपुर थानाध्यक्ष कुमार रजनीकान्त, RO रश्मि सागर के देख रेख में शाहपुर प्रखंड में स्थित भरौली पुल पर मूर्ति विसर्जन का कार्य शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित तरीके से संपन्न हुआ। मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए थे।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के भोजपुर जिला निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है एवं न्यूज पोर्टल खबरे आपकी के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Ranglal
कामेश्वर कुमार राज
शम्भू कुमार भगत

Most Popular

Don`t copy text!