Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home News अभिनेता सत्यकाम आनंद ने भोजपुर के मतदाताओं को किया जागरूक

अभिनेता सत्यकाम आनंद ने भोजपुर के मतदाताओं को किया जागरूक

अभिनेता सत्यकाम आनंद (Actor Satyakam Anand) के साथ विद्यार्थियों की परिचर्चा का कार्यक्रम किया गया

कोरोना महामारी को लेकर बढाई गई है मतदान केंद्रों की संख्याः डीएम

बिहार:आरा स्थानीय विद्या भवन के सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी भोजपुर रौशन कुशवाहा की अध्यक्षता में मतदाताओं को जागरूक करने हेतु चर्चित बहुआयामी चेहरा, अभिनेता सत्यकाम आनंद (Actor Satyakam Anand) के साथ विद्यार्थियों की परिचर्चा का कार्यक्रम किया गया। जिला प्रशासन के फेसबुक लाइव पर भी इसका प्रसारण हुआ। श्री सत्यकाम ने जिले के मतदाताओं को जागरूक करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए जिला प्रशासन के साथ हर संभव योगदान देने की बात कही।

भोजपुर में आसन्न विधानसभा आम चुनाव 2020 की तैयारियां जोरों पर

जिलाधिकारी ने विस्तार से बताया कि लोकतंत्र क्या है एवं लोकतंत्र में जनता की क्या भूमिका है। विद्यार्थियों को अगली पीढ़ी के नायक होने के नाते उनमें चेतना जगाने के उद्देश्य से मतदान एवं मताधिकार के संबंध में उनसे बातचीत की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी को अपना मताधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिए। यहां तक कि अगर आप किसी भी उम्मीदवार से सहमत नहीं है। तो आप नोटा का प्रयोग करें लेकिन अपना वोट अवश्य अंकित कराएं। वर्तमान में 50 से 60 प्रतिशत ही मतदान होता है। जिसे बढ़ाने का आह्वान किया गया।

इस बार सामाजिक दूरी को ध्यान रखते हुए 1000 मतदाताओं पर बनाया गया है एक बूथ

जिलाधिकारी द्वारा सभी उपस्थित लोगों को बताया गया की इस बार कोरोना महामारी के कारण मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है। पूर्व में 1600 मतदाताओं पर एक बूथ हुआ करता था जबकि इस बार सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए 1000 मतदाताओं पर एक बूथ का निर्माण किया गया है। मतदाता भीड़ भाड़ में नहीं पड़े। इसके लिए covid- 19 के सभी एडवाइजरी को पालन करते हुए ही मतदान केंद्रों पर मतदान की व्यवस्था की गई है।।

वहीं उपस्थित एसडीओ सदर वैभव श्रीवास्तव, डीडीसी हरेंद्र नारायण पासवान ने भी मतदाता जागरूकता से विद्यार्थियों को अवगत कराया। धन्यवाद ज्ञापन उप निर्वाचन पदाधिकारी भोजपुर निवेदिता सिन्हा ने किया। जिसमें उन्होंने सभी उपस्थित विद्यार्थियों से अपील किया कि कम से कम एक विद्यार्थी अगर 10 मतदाताओं को भी मताधिकार के लिए सहमत करवा दे, तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी।

Ara Harshita विक्रम ने इमर्जिंग आर्टिस्ट ऑफ इंडिया कार्यक्रम में दी प्रस्तुति

शाहपुर में कॉलेज से पढ़ाई कर लौट रही छात्रा पर गिरा ठनका घटनास्थल पर ही मौत

आरा पूर्वी गुमटी (Ara Eastern Gumti) पार करना वाहनों के लिये काफी मुश्किल होगा

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular