Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
HomeNewsएक ही रात दो कारीगरों की संदिग्ध मौत,जाँच शुरू

एक ही रात दो कारीगरों की संदिग्ध मौत,जाँच शुरू

Suspicious death in Berai: भोजपुर में ठंड और सीने तेज दर्द के बाद दो लकड़ी कारीगरों की संदिग्ध मौत

इमादपुर थाना क्षेत्र के बेरईं गांव में शनिवार की रात की घटना

अचानक तबीयत बिगड़ने से एक ही रात दो लोगों की मौत से गांव में सनसनी

शराब से मौत की अफवाह के बीच शवों का पोस्टमार्टम कर छानबीन में जुटी पुलिस

आरा/बिहार: भोजपुर जिले के इमादपुर थाना क्षेत्र के बेरई गांव में शनिवार की रात दो लकड़ी कारीगरों की संदिग्ध मौत हो गयी। ठंड और तेज दर्द के बाद दोनों की मौत होने की बात कही जा रही है। एक के पेट और सर, तो दूसरे को सीने में तेज दर्द की शिकायत थी। मृतकों में बेरईं गांव निवासी राजाराम शर्मा के 40 वर्षीय पुत्र ललन शर्मा और शिव शर्मा के 24 वर्षीय पुत्र झुन्ना शर्मा थे।

होम्योपैथ दवा में इस्तेमाल अल्कोहल पीने से मौत की अफवाह, परिजनों का इंकार

खबरे आपकी इधर, एक ही रात दो लोगों की मौत से गांव और इलाके में सनसनी मच गयी। देखते ही देखते शराब पीने से मौत की अफवाह भी फैल गयी। शव के पास से होम्योपैथ दवा की बोतल मिलने की बात भी सामने आ रही है। इसके कारण ही होम्योपैथ दवा में इस्तेमाल अल्कोहल पीने से मौत की चर्चा तेज हो गयी थी। हालांकि परिजन ठंड लगने और दर्द होने के कारण मौत होना बता रहे हैं।

Suspicious death in Berai: मेडिकल टीम द्वारा भी मौके पर पहुंच की गयी मामले की जांच

सूचना मिलने पर पीरो एसडीपीओ राहुल सिंह मौके पर पहुंच गये और छानबीन शुरू कर दी गयी। उन्होंने दोनों के परिजनों से घटना की जानकारी ली। मेडिकल टीम भी पहुंची और अपने स्तर से जांच पड़ताल की। उसके बाद दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया।

बताया जा रहा है कि शनिवार की शाम झुन्ना शर्मा और ललन शर्मा घर लौटे थे। देर रात दोनों की तबीयत खराब हो गयी। सर, पेट और सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद दोनों को तरारी स्थित सीएचसी ले जाया गया। वहां डॉक्टरों द्वारा दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। उसके बाद पुलिस पहुंची और जांच शुरू कर दी गयी।

एसडीपीओ बोले-बीमारी से हुई मौत, शराब पीने से मौत की बात अफवाह

एसडीपीओ राहुल सिंह ने बताया कि रात में ठंड़ और तबीतत खराब होने से दो लोगों की मौत हो गयी। लेकिन कुछ लोगों की ओर से शराब पीने से दोनों की मौत होने की अफवाह फैला दी गयी। उसे देखते हुये दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। मेडिकल टीम बुलाकर जांच करायी गयी। परिजनों और गांव के लोगों से भी घटना की जानकारी ली गयी। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सब साफ हो जायेगा। 

<p>Suspicious death in Berai</p>

शाम को काम से लौटे, रात में हुआ दर्द और चली गयी जान

आरा सदर अस्पताल पहुंचे ललन शर्मा के परिजनों ने बताया कि शनिवार की शाम करीब चार बजे काम से वापस लौटे थे। इसके बाद रात करीब 8 बजे रात में खाकर सोये गए। तभी उनके सर और पेट में तेज दर्द होने लगा। इसके बाद निजी के क्लीनिक से दवा लाकर उन्हें खिला दिया। इसके बाद वह सो गए। देर रात 12 बजे उनकी तबीयत अचानक फिर बिगड़ गई। उसके बाद उन्हें इलाज के लिए तरारी स्थित पीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने देख उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Suspicious death in Berai इधर, झुन्ना शर्मा के परिजनों के अनुसार ने शनिवार की रात खाना खाने के बाद घर के सभी लोग सो गए। तभी करीब रात 10 बजे उनके सीने में तेज दर्द हुआ। इसके बाद उनको भी इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी ले जाया गया। लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इधर, सुबह होते ही गांव में शराब पीने से मौत की अफवाह फैल गयी। 

एक साथ दो घरों की छीनी खुशियां, मचा कोहराम

बेरईं गांव निवासी ललन शर्मा और झुन्ना शर्मा की मौत होने के बाद एक साथ दो घरों की खुशियां छीन गयी। एक साथ दोनों के घरों में कोहराम मच गया। रात से ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। झुन्ना शर्मा की मौत के बाद तो उसकी दो माह की बेटी से भी पिता का प्यार छीन गया। बताया जा रहा है कि ललन शर्मा के परिवार में पत्नी अंजू देवी, पुत्र संतोष शर्मा, पुत्री प्रीति, नेहा और गुड़िया है। जबकि झुन्ना शर्मा अपने दो भाई और एक बहन ने दूसरे स्थान पर था। उसके परिवार में मां रामावती देवी, पत्नी काजल कुमारी और दो माह की पुत्री है।

जिला प्रशासन ने जारी किया प्रेस रिलीज

तरारी प्रखंड अंतर्गत मोआप खुर्द पंचायत के बेरायी गांव में 02 व्यक्तियों के मृत्यु पर भोजपुर जिला प्रशासन द्वारा प्रेस रिलीज जारी किया गया। प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा की सूचना प्राप्त होने के उपरांत मृत्यु के कारणों की जांच हेतु उपसमाहर्त्ता भूमि सुधार, पीरो, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पीरो एवं सहायक आयुक्त, उत्पाद के द्वारा स्थल पर जाकर जांच किया गया।

Suspicious death in Berai: मृतक ललन शर्मा (48 वर्ष) की पत्नी एवं बेटी से बात करने पर उनके द्वारा बताया गया कि विगत दो-तीन दिनों से उनकी तबियत खराब थी। मृतक झुन्ना शर्मा ( 23 वर्ष) की माता के द्वारा बताया गया कि विगत दो-तीन दिनों से उनकी तबियत खराब थी एवं सर में काफी दर्द था। अचानक रात में तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें तरारी पीएचसी ले जाया गया था। परंतु चिकित्सक के द्वारा उन्हें देखने के बाद मृत घोषित कर दिया गया। उक्त दोनों व्यक्ति की मृत्यु किस कारण से हुई है? इसकी जानकारी करने हेतु दोनों शवों का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया है।

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -

Most Popular