Monday, January 30, 2023
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरघूम-घूमकर लोगों की शिकायतों को सुनते रहे भोजपुर एसपी

घूम-घूमकर लोगों की शिकायतों को सुनते रहे भोजपुर एसपी

  • अफसरों को प्राथमिकता के तौर पर लोगों की शिकायतों का निपटारा करने का टास्क
  • पुलिस ऑफिस में पब्लिक की समस्याओं को सुन रहे एसपी ने दिया निर्देश
  • सोमवार को पुलिस ऑफिस में एसपी द्वारा सुलझाये गये 50 से अधिक मामला
  • सम्मान के साथ फरियादियों की समस्याओं का किया जा रहा निपटारा

Public friendly policing in Bhojpur/Bihar/Ara खबरे आपकी: भोजपुर जिले में बेहतर पब्लिक फ्रेंडली पुलिसिंग दिखने लगी है। अब पुरे सम्मान के साथ पब्लिक की फरियाद सुनी जा रही है। यह सुखद नजारा सोमवार को पुलिस ऑफिस में देखने को मिला। एसपी प्रमोद कुमार खुद ही फरियदियों के पास पहुंच कर उनकी शिकायत सुन रहे थे।

इस दौरान एसपी द्वारा 50 से अधिक मामलों का सुलझाया गया। वहीं मौके पर संबंधित अफसरों को खास टास्क भी दिया। कहा कि लोगों की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा किया जाये। कहा कि इसका ख्याल रखा जाए कि किसी भी हाल में पब्लिक को निराश होकर नहीं लौटें।

26 January Republic Day
26 January Republic Day
kids

एसपी की इस नयी पहल से पब्लिक को अब लाइन में खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करने के झंझट से मुक्ति मिल गयी है। अबतक अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे लोगों को एसपी से मिलने ओर शिकायत सुनाने के लिए ऑफिस के बाहर खड़ा रहना पड़ता था। नाम बुलाने के बाद चैंबर में भी खड़े होकर इंतजार करना पड़ता था।

Public friendly policing in Bhojpur:सीट के पास पहुंच एसपी सुन रहे फरियादियों की शिकायत

हर रोज की तरह सोमवार को भी काफी संख्या में लोग अपनी समस्याओं को लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे थे। किसी को जमीन, तो किसी को केस से संबंधित मामले में शिकायत थी। सभी को पुलिस ऑफिस के सभागार में बैठाया गया था। कुछ देर के बाद एसपी पहुंचे और घूम-घूमकर लोगों की शिकायतो सुनते रहे। मौके पर उनकी समस्याओं को सुलझाते रहे। उन्होंने बताया कि 50 से अधिक मामलों का निपटारा किया गया। अधिकतर मामले जमीन से संबंधित ही थे। केस सहित अन्य मामले भी आये थे।

जनता दरबार के बाद थानों का हाल जानने फील्ड में निकल गये एसपी

जनता दरबार में फरियाद सुनने के बाद एसपी प्रमोद कुमार फील्ड में निकल गये। उस क्रम में एसपी इमादपुर, तरारी और सिकरहट्टा थाना गये। उस दौरान उन्होंने थानों का हाल जाना। क्राइम का ग्राफ, टॉप अपराधियों की सूची, गिरफ्तारी, गश्ती और केस डिस्पोजल आदि के बारे में जानकारी ली। उसके बाद सरस्वती पूजा, शराब और अवैध बालू सहित विभिन्न मामलों को लेकर थानाध्यक्षों को निर्देश भी दिया। इधर, अचानक एसपी के थानों में पहुंचने से पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा रहा।

- Advertisment -
एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं
एवं बसंत पंचमी की
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular