Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Homeधर्मपर्व-त्योहारवसंत पंचमी 2023: विधि व्यवस्था को लेकर शांति समिति की बैठक

वसंत पंचमी 2023: विधि व्यवस्था को लेकर शांति समिति की बैठक

Vasant Panchami 2023/Bihar/Ara खबरे आपकी: वसंत पंचमी पर विधि व्यवस्था को लेकर शाहपुर थाने में शांति समिति की बैठक की गई। इस दौरान पूजा समितियों को लाइसेंस लेने एवं विसर्जन रूट की जानकारी देने को लेकर दिशा निर्देश दिए गये। साथ ही डीजे और रात दस बजे के बाद लाउडस्पीकर नहीं बजाने का निर्देश दिया गया। जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में बीडीओ राकेश कुमार,थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार,और सीओ श्रेया मिश्रा द्वारा पूजा पर विशेष निगरानी रखने की हिदायत दी गयी।

Vasant Panchami 2023:इस साल चार शुभ योग में मनाई जाएगी बसंत पंचमी

इस साल बसंत पंचमी 26 जनवरी को चार शुभ योग में मनाई जाएगी। माघ शुक्ल पंचमी तिथि 25 जनवरी की शाम से शुरू हो जाएगी। उदयातिथि के अनुसार बसंत पंचमी 26 जनवरी को मनाई जाएगी। धार्मिक दृष्टिकोण से यह पर्व विद्यार्थियों के लिए विशेष महत्व रखता है। बसंत पंचमी के दिन से ही बसंत ऋतु का आगमन भी हो जाता है।

26 January Republic Day
26 January Republic Day
kids

मान्यता है कि इसी दिन सृष्टि पर मां सरस्वती की उत्पत्ति भी हुई थी। विशेषकर विद्यार्थियों, कला एवं संगीत क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए बसंत पंचमी का दिन बेहद खास होता है। बसंत पंचमी के दिन पीले रंग का भी विशेष महत्व होता है। विद्या आरंभ या फिर किसी शुभ कार्य की शुरुआत के लिए इस दिन को बेहद उत्तम माना जाता है।

Vasant Panchami 2023: इस बार 4 शुभ योग में बसंत पंचमी मनाई जाएगी विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा को लेकर गांव-मोहल्ले की पूजा समितियां तैयारी में जुट गई है। विद्यालयों में भी विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है।

- Advertisment -
एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं
एवं बसंत पंचमी की
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular