Monday, December 5, 2022
No menu items!
Homeआरा भोजपुरबिहियाछठव्रती यात्रियों को निशुल्क घर तक पहुंचाएंगे ऑटो चालक

छठव्रती यात्रियों को निशुल्क घर तक पहुंचाएंगे ऑटो चालक

Bihiya auto drivers:बिना भाड़ा मांगे छठव्रती यात्रियों को घर तक पहुंचाएंगे ऑटो चालक

खबरे आपकी भोजपुर/जितेंन्द्र कुमार बिहिया: सामूहिकता के मामले में बिहारियों का यह पर्व पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलेगा। एक ऐसी मिशाल जो ना केवल आस्था से भरा हैं, बल्कि भेदभाव मिटाकर एक होने का सन्देश भी दे रहा हैं।लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा में स्वयंसेवी संस्थाओं व युवाओं में छठव्रतियों की सुविधाओं का ख्याल करते हुए घाटों की साफ-सफाई करने की होड़ मची हुई है लेकिन इन सबसे हटकर बिहिया नगर में ऑटो चलाने वाले दो ऑटो चालकों ने छठव्रतियों के लिए कुछ अनोखी-सी पेशकश कर लोगों की वाहवाही बटोर रहे हैं।

Bihiya auto drivers:जितेन्द्र कुमार सिंह व शमशेर अंसारी भेदभाव मिटाकर एक होने का दे रहें सन्देश

बिहिया नगर के रहने वाले ऑटो चालकों जितेन्द्र कुमार सिंह व शमशेर अंसारी ने बकायदा अपने ऑटो पर मोबाईल नंबर देते हुए पोस्टर चिपका रखा है। बिहिया रेलवे स्टेशन के उतरी छोर पर अपनी ऑटो खड़ी करने वाले इन ऑटो चालकों का कहना है कि गुरूवार से छठ पूजा तक ट्रेन से उतरकर प्रखंड के किसी भी गांव में जाने वाले छठव्रतियों को वे बिना कोई भाड़ा तय किये हुए घर तक पहुंचायेंगे और लोग जो भी अपनी खुशी से देंगे उसे रख लेंगे।

ऑटो चालकों ने बताया कि वे आगामी चार दिनों तक यात्रियों से कोई भी भाड़ा नहीं मांगेंगे।दोनों ऑटो चालकों की इस अनोखी सेवा भावना की लोगों द्वारा सराहना की जा रही है। एक ऐसी मिशाल जो ना केवल आस्था से भरा हैं, बल्कि भेदभाव मिटाकर एक होने का सन्देश भी दे रहा हैं। 

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular