Sunday, July 14, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरबिहियाबेटी की खुशी के लिए बिहिया में की शॉपिंग, घर लौटते समय...

बेटी की खुशी के लिए बिहिया में की शॉपिंग, घर लौटते समय ट्रेन हादसे में मौत

Bihiya Rail News: मृतक युवक का नाम दिनेश साह है जो कि उदवंतनगर थाना क्षेत्र के मसाढ़ गांव निवासी स्व. लक्ष्मण साह का पुत्र था. उक्त हादसा बिहिया स्टेशन का फुट ओवरब्रिज में चल रहे मरम्मति को लेकर बंद कर दिये जाने के कारण घटित हुआ.

  • ट्रेन से कटकर युवक की मौत, बाल-बाल बची बच्ची
  • मालगाड़ी खड़ी होने से रेल ट्रैक होते हुए प्लेटफार्म पर जाने के दौरान हुआ हादसा
  • नप मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद समेत वार्ड पार्षद ने स्टेशन पर दिया धरना
  • तीन घंटों तक डाउन ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन हुआ ठप, कई ट्रेनें रही खड़ी

Bihar: दानापुर रेलमंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन स्थित डाउन रेल ट्रैक पर रविवार की दोपहर में नॉन स्टॉप ट्रेन की चपेट में आने से 32 वर्षीय एक युवक की मौके पर हीं दर्दनाक मौत हो गयी. घटना में युवक की 9 वर्षीय पुत्र अंशु कुमारी बाल-बाल बच गयी. मृतक युवक का नाम दिनेश साह है जो कि उदवंतनगर थाना क्षेत्र के मसाढ़ गांव निवासी स्व. लक्ष्मण साह का पुत्र था. उक्त हादसा बिहिया स्टेशन का फुट ओवरब्रिज में चल रहे मरम्मति को लेकर बंद कर दिये जाने के कारण घटित हुआ.

घटना के बाद रेल प्रशासन की कार्यशैली के विरोध में नगर पंचायत बिहिया के मुख्य पार्षद सचिन कुमार गुप्ता के नेतृत्व में उप मुख्य पार्षद विजय कुमार गुप्ता, वार्ड पार्षद रवि कुमार, सर्वजीत कुमार, अजीत कुमार, जवाहर प्रसाद स्वर्णकार समेत अन्य स्थानीय लोग स्टेशन पर धरना पर बैठ गये. धरना कर रहे लोग फुट ओवरब्रिज की मरम्मति पूरी होने तक बिहिया में ट्रेन की शंटिंग नहीं करने, मृतक युवक के परिजनो को मुआवजा दिये जाने व जल्द से जल्द फुट ओवरब्रिज की मरम्मति का कार्य पूर्ण किये जाने की मांग कर रहे थे.

इस दौरान धरना पर बैठे लोगों ने जीआरपी को मृतक युवक के शव को रेल ट्रैक से नहीं उठाने दिया जिससे डाउन रेल ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. ट्रेनों का परिचालन ठप होने के बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मचा गया और मौके पर आरा आरपीएफ इंस्पेक्टर सुमन कुमारी, बिहिया की सीओ निशा यादव, थानाध्यक्ष उदय भानू सिंह, जीआरपी थाना आरा के थानाध्यक्ष पंकज दास, रेल यातायात निरीक्षक एनके राय, स्टेशन प्रबंधक अखिलेश कुमार मौके पर पहुंच गये और लोगों को समझाया.

Bihiya Rail News: आरपीएफ इंस्पेक्टर ने धरना पर बैठे लोगों को आश्वासन दिया कि जब तक फुट ओवरब्रिज का कार्य पूरा नहीं होता तब तक बिहिया में ट्रेन शंटिंग नहीं किया जाएगा, ओवरब्रिज का निर्माण अविलंब पूरा होगा तथा पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा, तब जाकर धरना समाप्त हुआ. धरना समाप्ति के बाद मृतक के शव को जीआरपी ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल आरा भेज दिया है.

Bihiya Rail News: फुट ओवरब्रिज बंद होने से ट्रेन के नीचे घुसकर आवागमन करने को विवश हैं यात्री

बिहिया रेलवे स्टेशन पर स्थित जर्जर फुट ओवरब्रिज की मरम्मति को लेकर 15 दिनों के लिए बंद किया गया था परन्तु एक माह से उपर का भी समय हो जाने के बावजूद ओवरब्रिज का कार्य पूरा नहीं हो पाया है. ऐसी स्थिति में लोगों को प्लेटफार्म पर रेल ट्रैक होते हुए आना-जाना करना पड़ रहा है जिससे हमेशा हीं हादसे की आशंका बनी रहती है.

रविवार को भी डाउन मेल लाईन पर मालगाड़ी शनिवार की शाम से हीं खड़ी कर दी गयी थी जिससे लोगों को मालगाड़ी के नीचे से होकर आवागमन करना पड़ रहा था. इसी दौरान दिनेश साह भी मालगाड़ी के नीचे से होकर कारीसाथ जाने के लिए अपनी बेटी के साथ प्लेटफार्म पर चढ़ रहा था तभी लूप लाईन पर ट्रेन आ गयी. इस दौरान स्टेशन पर खड़े लोगों ने बच्ची को तो प्लेटफार्म पर खींच लिया परन्तु दिनेश साह ट्रेन की चपेट में आ गया जिससे मौके पर हीं उसकी मौत हो गयी.

बेटी को चप्पल खरीदने बिहिया आया था पर हो गयी मौत

हादसे का शिकार दिनेश साह मुंबई में रहकर प्राईवेट नौकरी करता था. फिलहाल वह अपने ममेरे भाई की शादी में शामिल होने गांव आया हुआ था. मृतक के छोटे-छोटे तीन पुत्रियां और दो पुत्र हैं. रविवार को वह अपनी बेटी का चप्पल खरीदने बिहिया बाजार आया हुआ था. चप्पल खरीदने के बाद वह कारीसाथ स्टेशन जाने के लिए बिहिया स्टेशन पर जा रहा था परन्तु वह हादसे का शिकार हो गया. पिता की मौत के बाद साथ में रही उसकी बेटी अंशु जार-जार रोये जा रही थी तथा रह रहकर अर्द्धमुर्छित हो जा रही थी. अंशु के आंसू देखकर लोगों की आखें भर जा रही थीं. वहीं मृतक की पत्नी छाया देवी व माता धनरावती कुंवर भी बेतहाशा रोये जा रही थीं.

तीन घंटों तक डाउन ट्रैक पर ठप रहा ट्रेनों का परिचालन

बिहिया स्टेशन स्थित डाउन ट्रैक पर शव पड़े होने के कारण तीन घंटों तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. इस दौरान डाउन से होकर गुजरने वाली ब्रह्म्पुत्रा एक्सप्रेस, इन्दौर-पटना एक्सप्रेस, सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस, कोटा-पटना एक्सप्रेस, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन-पटना पैसेंजर, रघुनाथपुर-पटना पैसेंजर समेत अन्य ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं.

- Advertisment -
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular