Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारसिपाही भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी - examination center की जानकारी के...

सिपाही भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी – examination center की जानकारी के लिए डाउनलोड करें ई प्रवेश पत्र

Constable Recruitment Examination: राज्य सरकार के निर्देश पर 21 हजार 391 पदों पर सिपाही बहाली को लेकर परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है। परीक्षा 01, 07 और 15 अक्टूबर को दो-दो पालियों में होगी। गया छोड़ कर अन्य सभी 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को दो घंटे पहले सुबह आठ बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। दूसरी पाली दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी। इसमें परीक्षार्थियों को दोपहर एक बजे केंद्र पर पहुंचना होगा।

Election Commission of India
Election Commission of India

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने सभी डीएम को सभी 529 केंद्रों पर जैमर लगाने तथा परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक हाजिरी व फोटोग्राफी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। परीक्षार्थियों की अंगुलियों के निशान व फोटो रिकॉर्ड किए जाएंगे ताकि अगले चरण की परीक्षा में उसका मिलान हो सके।

Constable Recruitment Examination का 12 सितंबर से चयन पर्षद की वेबसाइट से ई प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इसमें ही परीक्षा केंद्र की जानकारी मिलेगी। पर्षद के अनुसार लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को उनके क्रमांक के अनुसार शीट मिलेगी। वेबसाइट पर सैंपल भी उपलब्ध कराए गए हैं। अभ्यर्थियों को इस पर अभ्यास की सलाह दी गयी है ताकि उत्तर पुस्तिका भरने में त्रुटि न हो और सही से मूल्यांकन हो सके।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!