Friday, June 21, 2024
No menu items!
HomeNewsआरा सदर अस्पताल में खुला दीदी की रसोई का आउटलेट

आरा सदर अस्पताल में खुला दीदी की रसोई का आउटलेट

Didi kitchen-डीएम रोशन कुशवाहा, सीएस एलपी झा आदि ने संयुक्त रुप से किया शुभारंभ

दीदी की रसोई का आउटलेट सुबह सात से शाम के सात बजे तक रहेगा खुला

दीदी की रसोई में मरीजों को मुफ्त तथा उनके परिजनों को उचित मूल्य पर मिलेगा स्वादिष्ट भोजन

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिले में क्रांति जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ आरा सदर के द्वारा सदर अस्पताल, आरा में दीदी की रसोई का आउटलेट खोला गया। दीदी की रसोई का शुभारम्भ भोजपुर जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा, सिविल सर्जन एलपी झा एवं जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक संजय प्रसाद पासवान ने संयुक्त रूप से किया।

इसके लिए मुख्यमंत्री बिहार सरकार के आदेशानुसार ग्रामीण विकास विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार के द्वारा सदर अस्पताल एवं अनुमंडल अस्पताल में मरीजो को उच्च गुणवता के भोजन को परोसने के उद्देश्य से दीदी की रसोई खोलने हेतु एमओयू किया गया है।

पढ़े-अब डरावना लगने लगा है बाढ़ का पानी दियारांचल के कई गांवों में घुसा,मिट्टी कटाव से दहशत

जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक संजय प्रसाद पासवान ने बताया कि दीदी की रसोई भोजपुर जिले के सदर प्रखंड में नोडल संकुल स्तरीय संघ के माध्यम से किया गया है। दीदी की रसोई के लिए जीविका दीदियों का प्रशिक्षण एनआरओ “कुटुंब श्री” केरला के मदद से किया गया था।

प्रबंधक नॉन फॉर्म रंजन कुमार के द्वारा यह बताया गया कि जीविका “दीदी की रसोई” आउटलेट्स के माध्यम से गरीब दीदी को रोजगार सृजन कर आर्थिक मदद उपलब्ध करने के लिये प्रतिबद्ध है और इस दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। साथ ही साथ सदर अस्पताल में दीदी की रसोई खुल जाने से मरीजों को मुफ्त तथा उनके परिजनों को उचित मूल्य पर स्वादिष्ट एवं गुणवत्तापूर्ण भोजन मिलेगा।

Didi kitchen
Didi kitchen outlet opened in Ara Sadar Hospital

पढ़े-डस्टबीन खरीद मनमानी- जिलाधिकारी ने अफसरों और पंचायत प्रतिनिधियों को चेताया

कुल आठ जीविका दीदियो के द्वारा दीदी की रसोई का संचालन दो पालियों में किया जायेगा। दीदी की रसोई का आउटलेट सुबह सात बजे से शाम के सात बजे तक खुला रहेगा। दीदी की रसोई में भोजन में गुणवत्ता और स्वच्छता का खास ख्याल रखा जा रहा है एवं कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूरी सावधानी बरती जा रही है, जिसके अंतर्गत मास्क एवं ग्लब्स लगाकर खाना परोसा जायेगा।कार्यक्रम में जीविका दीदी, जीविका से जुड़े जिलास्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

पढ़े-छापेमारी करने गई भोजपुर पुलिस टीम पर बालू माफियाओं का हमला,आधा दर्जन गाड़िया क्षतिग्रस्त

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular