Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यcovid-19जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों के साथ जूम ऐप के माध्यम से की बैठक

जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों के साथ जूम ऐप के माध्यम से की बैठक

DM ने कोरोना से बचाव के संबंध में किए जा रहे कार्य की जानकारी एवं सुझाव के संबंध में की बैठक

खबरे आपकी बिहार/आरा। DM रोशन कुशवाहा द्वारा corona संक्रमण से बचाव के संबंध में जिला अंतर्गत किए जा रहे कार्रवाई की अद्यतन स्थिति की जानकारी एवं सुझाव प्राप्त करने हेतु जन प्रतिनिधियों के साथ zoom app के माध्यम से बैठक की गई। महत्वपूर्ण बिंदु निम्न प्रकार हैं

बैठक में अवधेश नारायण सिंह गया स्नातक क्षेत्र, सुदामा प्रसाद विधायक तरारी विधानसभा क्षेत्र, राहुल तिवारी विधायक शाहपुर विधानसभा क्षेत्र, मनोज मंजिल विधायक अगिआंव विधानसभा क्षेत्र, अपर समाहर्ता भोजपुर, civil surgeon Bhojpur, एवं प्रभारी पदाधिकारी आपदा उपस्थित थे।

बैठक में DM द्वारा जिला अंतर्गत कोविड-19 के संबंध में किए जा रहे हैं। कार्रवाई की अद्यतन स्थिति के संबंध में सभी जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी गई। साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोविड टीका लेने हेतु जागरूक करने, लोगों को मास्क का प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु प्रेरित करने का अनुरोध किया गया।

जनप्रतिनिधियों द्वारा अभी तक जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संबंध में जिले में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की गई एवं सुझाव दिए गए। दिए गए सुझावों के आलोक में DM द्वारा कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया जो निम्न प्रकार है। covid 19 से बचाव हेतु आम लोगों के बीच साबुन, मास्क, सैनिटाइजर आदि के वितरण की व्यवस्था के संबंध में सुझाव दिया गया जिसे विभाग को भेजा जाएगा।
टीकाकरण सेंटर की संख्या बढ़ाए जाने का सुझाव आमजन की सुविधा हेतु दिया गया। इस संबंध में जानकारी दी गई कि लगभग 140 से 150 स्थानों पर टीकाकरण सेंटर की व्यवस्था 2 से 3 दिनों के अंदर कराई जा रही है।

महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों का रेलवे स्टेशन पर कराई जा रही जांच

महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों का रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 की जांच अनिवार्य रूप से कराने का सुझाव दिया गया। इस संबंध में जानकारी दी गई कि महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों का रेलवे स्टेशन पर जांच कराई जा रही है एवं जो लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं उनको आइसोलेशन सेंटर अथवा होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

आईसीयू की व्यवस्था को बेहतर बनाने का दिया सुझाव

सदर अस्पताल में आईसीयू की व्यवस्था को बेहतर बनाने के संबंध में सुझाव दिया गया, जिस पर जानकारी दी गई थी सदर अस्पताल आरा के आईसीयू में 5 वेंटिलेटर की उपलब्धता है एवं वहां सिविल सर्जन के स्तर से चिकित्सक एवं कर्मी की रोस्टर बना कर प्रतिनियुक्ति भी की गई है। प्रवासी मजदूरों को खाद्यान्न की उपलब्धता के संबंध में कार्रवाई करने के संबंध में सुझाव दिया गया। प्रखंड स्तर पर quarantine centres में महिला एवं पुरुष के रहने हेतु अलग-अलग व्यवस्था कराने का सुझाव दिया गया।

DM zoom app meeting
जूम ऐप के माध्यम से बैठक

पढ़े :- चैत नवरात्र, रामनवमी एवं अन्य पर्व पर पूजा पंडालों के निर्माण, जुलूस एवं शोभा यात्रा पर रहेगी रोक

कोविड-19 की जांच कार्य में और तेजी लाने हेतु सुझाव दिया गया। इस संबंध में जानकारी दी गई कि अगले 2 से 3 दिनों में जांच कार्य में और तेजी लाई जाएगी। ग्रामों एवं पंचायतों में माईकिंग के माध्यम से आम जनों के बीच कोविड-19 के सावधानी एवं बचाव हेतु व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार कराने का सुझाव दिया गया जिस पर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को चार- चार वाहन लेकर ग्राम पंचायतों में माईकिंग के माध्यम से कोविड-19 सावधानी एवं बचाव हेतु व्यापक प्रचार प्रसार का निर्देश दिया गया। एंबुलेंस के आसानी से उपलब्धता सुनिश्चित कराने का सुझाव दिया गया जिस पर सभी जनप्रतिनिधियों को एंबुलेंस संचालित करने वाले का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया गया एवं सिविल सर्जन को एंबुलेंस वाले के साथ बैठक कर एंबुलेंस की व्यवस्था सुदृढ़ करने के निमित्त आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular