Sunday, July 14, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsडीएम द्वारा शाहपुर में आगामी बाढ़ और सुखाड़ की तैयारी की समीक्षा...

डीएम द्वारा शाहपुर में आगामी बाढ़ और सुखाड़ की तैयारी की समीक्षा की गयी

Shahpur: आपदा की चुनौतियों से सफलतापूर्वक निबटा जा सके, इसको लेकर डीएम भोजपुर राजकुमार ने शाहपुर प्रखंड में अधिकारियों, राजस्वकर्मियों, पंचायत सचिवों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षात्मक बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों, राजस्वकर्मियों व पंचायत सचिव को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने संबंधित पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित कर बाढ़ पूर्व तैयारी करें। ताकि बाढ़ के दौरान किसी तरह की परेशानी ना हो सके। जिसके तहत प्रत्येक पंचायत में नावों व नाविकों का निबंधन के साथ-साथ पेशेवर गोताखोरों का भी निबंधन कर व उनका मोबाइल नंबर रखे। ताकि आवश्यकता होने पर उनसे कार्य कराया जा सके।

इसके साथ ही उन्होंने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग को निर्देश दिया कि सामुदायिक किचेन के स्थान पर एवं जहां लोगों का निष्क्रमण होता है उन स्थानों पर शुद्ध पेयजल का इंतजाम करने के लिए चापाकल का गड़ाव व मरम्मती कराना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ. अतिउल्लाह अंसारी को निर्देश दिया कि को लोगों तक बाढ़ के दौरान चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने तथा मेडिकल टीम आवश्यकता के अनुसार गठित करेंगे। ताकि बाढ़ के दौरान मेडिकल टीम में चिकित्सकों की कमी ना हो।

डीएम द्वारा सीओ श्रेया मिश्रा व बीपीआरओ राजेश प्रसाद को निर्देश दिया कि बाढ़ जैसे आपदा से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा लगातार करते रहे। इसके साथ ही पशुओं के चारा को उपलब्ध कराने के लिए भी पशुपालन विभाग को कहा गया। बैठक में डीडीसी विक्रम विरकर, एडीएम मनोज झा, प्रखंड प्रमुख गीता देवी, नपं के ईओ रजनीश कुमार, सीडीपीओ अलका कुमारी, बीएओ शंभु शरण, मुखिया मनोज ठाकुर, सोनू सिंह, भरत ओझा बलिराम यादव, उज्ज्वल सिंह, समरेश सिंह, राजू ओझा, अखिल सिंह, विद्यासागर प्रसाद उर्फ मुन्ना, दिनेश यादव, विष्णु राम समेत सभी पंचायत सचिव व राजसकर्मी उपस्थित रहे।

- Advertisment -
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular