Monday, July 22, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरकेंद्र सरकार ने किया मौजूदा महिला आरक्षण विधेयक में भेदभाव- लालदास राय

केंद्र सरकार ने किया मौजूदा महिला आरक्षण विधेयक में भेदभाव- लालदास राय

Arrah today – womens reservation: महिला आरक्षण में भेदभाव को लेकर आज विधेयक के खिलाफ आरा रेलवे स्टेशन परिसर में पुतला दहन करेगी आरक्षण संघर्ष समिति

  • हाइलाइट:-
    • श्रीकृष्ण चेतना समिति सभागार में मंगलवार को आरक्षण संघर्ष समिति की हुई बैठक
    • आज आरा रेलवे स्टेशन परिसर में दोपहर दो बजे पुतला दहन करेगी आरक्षण संघर्ष समिति

Arrah today – womens reservation: आरा शहर के रेलवे स्टेशन के समीप स्थित श्रीकृष्ण चेतना समिति सभागार में मंगलवार को आरक्षण संघर्ष समिति की बैठक की गई। समिति के संयोजक नंदकिशोर यादव की अध्यक्षता में लोकसभा और विधानसभा में मौजूदा महिला आरक्षण विधयेक के विरोध में आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने के लिए स्टेयरिंग कमिटी ने चर्चा की। संचालन अजय यादव ने किया।

बैठक में पूर्व विधान पार्षद लालदास राय ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछड़ा, अल्पसंख्यक समुदाय व अनुसूचित जाति/जनजाति की महिलाओं को नजर अंदाज कर महिला आरक्षण को दोनों सदनों से पारित कर राष्ट्रपति से पास भी करवा लिया गया। बैठक में चार अक्टूबर को विधेयक के खिलाफ आरा रेलवे स्टेशन परिसर में दोपहर दो बजे पुतला दहन करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रखंड और हाट बाजार पर बैठक कर मौजूदा महिला आरक्षण के सम्बंध में लोगों को जागरूक करने और जिला मुख्यालय पर मौजूदा महिला आरक्षण के विरोध में धरना देने का निर्णय लिया गया। बैठक में रघुवर चन्द्रवंशी, भीम पटेल, नाथू राम, धनंजय सिंह, भीम यादव, ज्ञानचंद कुशवाहा, अमरदीप प्रसाद, उपेन्द्र पासवान, शेषनाथ यादव, मालिक यादव, यादव रामसकल सिंह, पप्पू यादव, मोतीलाल प्रसाद, सत्यनारायण यादव, सुरेश यादव, मंटू शर्मा, सुभाष पासवान, रिंकू चौधरी, चंदन यादव व बुटन यादव सहित कई लोग थे।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है। रवि कुमार खबरें आपकी वेबसाईट के समाचार प्रकाशक एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular