Thursday, June 20, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsधरना प्रदर्शन कर रहीं आंगनबाड़ी सेविकाओं ने कहा भिक्षा के समान है...

धरना प्रदर्शन कर रहीं आंगनबाड़ी सेविकाओं ने कहा भिक्षा के समान है मानदेय

Shahpur CDPO office – Protest: शाहपुर सीडीपीओ कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर रही सेविकाओं ने कहा कि उनकी जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगी।

  • हाइलाइट
    • आंगनबाड़ी सेविकाओं का धरना प्रदर्शन पांचवें दिन भी रहा जारी
    • बीस सूत्री मांगो को लेकर किया जा रहा है धरना प्रदर्शन

Shahpur CDPO office – Protest आरा/शाहपुर: जिला के सभी बाल विकास परियोजनाओं में आंगनबाड़ी सेविकाएं अपनी मांगें को लेकर कर धरना प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी रहा। अपनी बीस सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा किया जा रहा है धरना प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी रहा।

Election Commission of India
Election Commission of India

सेविकाओं ने गीत व संगीत के माध्यम से सरकार के विरुद्ध नारे बाजी की गई। सीडीपीओ कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर रही सेविकाओं ने कहा कि उनकी जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगी। संघ की प्रखंड अध्यक्ष गीता पांडे ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ उचित व्यवहार नहीं कर रही है। महंगाई के जमाने में भी मानदेय छह हजार रुपये से भी काम होना भिक्षा के समान है। सरकार द्वारा जमकर सेविकाओं से कम लिया जाता है। हर कार्य में आंगनबाड़ी सेविकाओं को लगा दिया जाता है और कहा जाता है कि सेविकाओं का काम महज चार घंटे का है।

सेविका सीमा कुमारी व रूनी मिश्रा ने कहा कि समय मापने का वह कौन सा पैमाना है कि जितना कार्य सेविकाओं को दिया जाता है वह चार घंटे में पूरा कर लिया जाए।सरकार हर आंदोलन के बाद वार्ता करती है और मांगों को पूरा करने का आश्वासन देती है।लेकिन मांगो को लागू नही करती। धरना प्रदर्शन में सेविका प्रतिमा मिश्रा, किरण कुमारी, मुनी ओझा, प्रेमलता कुमारी, रेशमा देवी, प्रियंका कुमारी, विमला देवी, आशा देवी सहित सभी केंद्रों की सेविकाएं शामिल रही।

Ara Crime - CCTV of Firing -  आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है। रवि कुमार खबरें आपकी वेबसाईट के समाचार प्रकाशक एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
khabre
khabre

Most Popular