Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home News बॉर्डर पर वाहनों को अवैध ढंग से पास कराने वाले इंट्री गैंग...

बॉर्डर पर वाहनों को अवैध ढंग से पास कराने वाले इंट्री गैंग का सदस्य गिरफ्तार

भोजपुर-रोहतास के बॉर्डर पर चल रहा गेसिंग का धंधा, भोजपुर पुलिस का खुलासा

अवैध वसूली से संबंधित वायरल वीडियो के आधार पर पकड़ा गया सदस्य

युवक के खिलाफ प्राथमिकी, रोहतास के कुछ पुलिस कर्मी भी आरोपित

अवैध पासिंग के धंधे का राज खोलने में जुटी भोजपुर की पुलिस

अवैध वसूली मे गिरफ्तार पांचों पुलिस कर्मी भेजे गये जेल

विधान सभा चुनाव को देखते हुये शाहाबाद डीआईजी द्वारा की गयी कार्रवाई

आरा। भोजपुर व रोहतास के बॉर्डर पर अवैध वसूली में जिले के पांच पुलिसकर्मियों के पकड़े जाने के बाद इंट्री व पासिंग के धंधे का राज खुलने लगा है। इस मामले में भोजपुर पुलिस ने इंट्री व पासिंग गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। भोजपुर पुलिस ने उसे अवैध वसूली से संबंधित वायरल वीडियो के आधार पर पकड़ा है। गिरफ्तार युवक रोहतास के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के मोहिनी गांव का रहने वाला मुमताज खान है। वह स्कूटर मैकेनिक का काम करता है। उस पर रोहतास पुलिस की मिलीभगत से वाहनों की इंट्री व पासिंग का अवैध धंधा करने का आरोप लगा है।

इस संबंध में हसनबाजार ओपी में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उसमें गिरफ्तार स्कूटर मैकेनिक को नामजद किया गया है। रोहतास के कुछ अज्ञात पुलिसकर्मियों को भी आरोपित किया गया है। वहीं, अवैध वसूली में गिरफ्तार में पांचों पुलिस कर्मियों को बुधवार को जेल भेज दिया गया। इससे पहले पांचों को विजिलेंस कोर्ट में पेश किया गया।

बॉर्डर पर वाहनों को अवैध ढंग से पास कराने वाले इंट्री गैंग का सदस्य गिरफ्तार
Sp.-sushil-kumar

एसपी सुशील कुमार ने बताया कि अवैध वसूली से संबंधित वायरल वीडियो में मुमताज नाम के एक युवक के पासिंग के धंधे में शामिल होने की बात सामने आयी है। वह खुद वीडियो में इस बात को स्वीकार कर रहा है। उसी आधार पर ही उसे गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस धंधे में रोहतास जिले के कुछ पुलिसकर्मियों के भी शामिल होने की बात आ रही है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस धंधे में जो भी शामिल होंगे, उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। बता दें कि सोमवार की रात भोजपुर व रोहतास के बॉर्डर पर ट्रक चालकों से अवैध वसूली के आरोप में हसनबाजार ओपी के एक दारोगा समेत पांच पुलिकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था।

स्कूटर मैकेनिक बॉर्डर पर चला रहा वाहनों की पासिंग का धंधा

पहले किया स्टिंग अॉपरेशन, उसके बाद पुलिसकर्मियों को दबोचा

भोजपुर के पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तारी को सुनियोजित बताया
आरा। रोहतास जिले के मोहिनी गांव का रहने वाला स्कूटर मैकेनिक बॉर्डर पर पासिंग का धंधा कर रहा था। वह रोहतास के कुछ पुलिस वालों की मिलीभगत से रात में ट्रक भोजपुर में इंट्री कराता था। इसके बदले में वह हर ट्रक चालकों से पैसे वसूलता था। पांच पुलिस वालों के पकड़े जाने के बाद मामले की जांच में जुटी भोजपुर पुलिस ने इसका खुलासा किया है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। साथ ही पुलिस अब इस धंधे में शामिल अन्य की पहचान भी कर रही है। इस मामले में रोहतास पुलिस के कुछ कर्मियों की भूमिका भी संदिग्ध बतायी जा रही है।

दूरगामी नीति से होगा बिहार के पलायन का इलाज-लेखक-दिल्ली विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर है (समाजिक विज्ञान विभाग)

रोहतास के ही एक पुलिस स्टाफ द्वारा वीडियो बनाने की आ रही बात

पुलिस सूत्रों के अनुसार रोहतास के कुछ पुलिस कर्मी लगातार उसके संपर्क में रहे हैं। इसकी जांच के लिये स्कूटर मैकेनिक के मोबाइल की सीडीआर खंगाली जा रही है। इधर, भोजपुर पुलिस की अबतक की जांच के अनुसार अवैध वसूली में पांच पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी से पहले स्टिंग अॉपरेशन किया गया था। इस दौरान पहले वीडियो बनाया गया और उसे वायरल किया गया। उसके बाद रोहतास पुलिस द्वारा धरपकड़ शुरू की गयी।पुलिस सूत्रों की मानें तो रोहतास के एक पुलिस कर्मी द्वारा वीडियो बनाया गया है। उसे किसी द्वारा वायरल कर दिया गया। उस वीडियो के आधार पर रोहतास पुलिस ट्रक पर सवार बैठकर आयी और अवैध वसूली का आरोप लगा पांच पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अवैध वसूली को लेकर दर्ज प्राथमिकी में इसी तरह की बात का उल्लेख किया गया है। बताया जा रहा है कि प्राथमिकी में कहा गया है कि भोजपुर-रोहतास के बॉर्डर पर पैसे लेकर ट्रक चालकों को छोड़े जाने की सूचना मिल रही थी। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। उसके सत्यापन के लिये सोमवार की रात पुलिस गयी थी। तब हसनबाजार ओपी के पुलिस कर्मियों को ट्रक चालकों से पैसे लेते पाया गया था।

वीडियो में स्कूटर मैकेनिक बता रहा पैसे लेकर ट्रकों को छोड़ने की बात
आरा। वायरल वीडियो में मुमताज खान नाम का युवक रात में पैसे लेकर ट्रकों को छोड़े जाने की बात बोल रहा है। वीडियो में उसके द्वारा विस्तार से ट्रकों को पास कराने के बारे में बताया जा रहा है। मसलन कब और कैसे ट्रकों को पास कराया जाता है। वीडियो में एक शख्स द्वारा बिक्रमगंज पुलिस द्वारा भी पैसे लेने के संबंध में पूछा गया। उस पर उस युवक का कहना है कि बिक्रमगंज पुलिस तो इधर आती ही नहीं है। इधर, एक साथ पांच पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी को भोजपुर के पुलिस महकमे में खलबली मची है। कुछ पुलिस कर्मिमों ने इसे सुनियोजित बताया।

एसपी की इस कार्रवाई व एक साथ पांच पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी से महकमे में खलबली

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular