Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरापिपरा जगदीश गांव को सडक से जोड़ने के लिए सांसद से मिला...

पिपरा जगदीश गांव को सडक से जोड़ने के लिए सांसद से मिला शिष्टमंडल

बिहिया प्रखंड क्षेत्र के पिपरा जगदीश गांव को मुख्य सडक से जोड़ने हेतु ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल सोमवार को आरा सांसद आरके सिंह से मिला।

Latest news of Pipra Jagdish: बिहिया प्रखंड क्षेत्र के पिपरा जगदीश गांव को मुख्य सडक से जोड़ने हेतु ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल सोमवार को आरा सांसद आरके सिंह से मिला।

  • हाइलाइट :- Latest news of Pipra Jagdish
    • 5 हजार से अधिक आबादी वाला एकलौता गांव जो आजादी से लेकर आज तक रहा सड़क से अक्षुता
    • डेढ़ करोड़ को लागत बन चुका है पंचायत सरकार भवन

आरा/बिहिया: भोजपुर जिले के बिहिया प्रखंड क्षेत्र के पिपरा जगदीश गांव को मुख्य सडक से जोड़ने हेतु ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल सोमवार को आरा सांसद आरके सिंह से मिला। ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा है कि बिहिया प्रखंड के ग्राम पंचायत पिपरा जगदीश के राजस्व ग्राम पिपरा जगदीश आजादी से लेकर आज तक मुख्य सड़क से नहीं जुड़ने वाला संभवत: एकलौता गांव है।

Election Commission of India
Election Commission of India

पिपरा जगदीश वर्ष 2001 से ग्राम पंचायत का मुख्यालय है, जहां सरकार द्वारा करीब 1 करोड़ 43 लाख की लागत से 2020 में पंचायत सरकार भवन का भी निर्माण कराया जा चूका है। बावजूद पंचायत सरकार भवन तक आने-जाने के लिए सड़क नही है। मात्र 500 मीटर सड़क के अभाव उपेक्षित है। गांव की आबादी लगभग 5 हजार से ऊपर है, जिसमें महादलित परिवारों की संख्या 50 घर, दलित परिवार 100 घर, अति पिछड़ा परिवार 200 घर, पिछड़ा परिवार 150 घर एवं समान्य परिवार के करीब 50 घर है‌।

बरसात के दिनों में गांव से जाने के लिए ग्रामीणों को काफी मशक्कत करना पडता है। गांव में अचानक किसी की तबीयत खराब हो जाने पर ससमय इलाज में सड़क के नही रहने से बाधा उत्पन्न होता है। बरसात के दिनों में महिलाओं को प्रसव करना एक चुनौती है। जान जोखिम में डाल कर अस्पताल जाना पडता है। इतना ही नहीं इस सड़क के निर्माण हो जाने से पिपरा जगदीश के अलावे लहंग डुमरिया महादलित बस्ती, रामसौर समेत आधा दर्जन गांव के ग्रामीण लाभान्वित होंगे।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

ग्रामीणों ने इस संबंध में आवेदन जिलाधिकारी भोजपुर तथा उसकी प्रतिलिपि अंचलाधिकारी बिहिया, जगदीशपुर एसडीओ, जिला परिषद् अध्यक्ष, शाहपुर विधायक तथा मुख्यमंत्री बिहार को रजिस्टर्ड डाक से भेजा है। ज्ञापन देने वालों में सुरेंद्र प्रसाद, उमेश कुमार ओझा, वीर बहादुर सिंह, बबन प्रसाद सिंह, जयप्रकाश नारायण सिंह, उमाशंकर प्रसाद, गोपाल जी, बृजनंदन प्रसाद, मेही लाल रजक, सुनीश कुमार रजक, हरेराम मिश्रा, भीम सिंह, मिथलेश पांडेय, प्रमोद कुमार तिवारी, रजनीश कुमार सिंह एवं प्रदीप कुमार आदि थे।

पढ़ें :- आरा की ताजा खबर, Ara के ब्रेकिंग न्यूज in Hindi

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!